शिकार के बाद आराम करने के लिए नदी में कूदा बाघ, चट्टानों में फंसा और फिर हुआ ऐसा...

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक नदी में चट्टानों के बीच फंसकर एक बाघ जख्मी हो गया, जिसकी बाद में मौत हो गयी. वन अधिकारी ने गुरूवार को यह जानकारी दी. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि 35 फीट ऊंचे पुल से कूदने के कारण बाघ की रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई.

शिकार के बाद आराम करने के लिए नदी में कूदा बाघ, चट्टानों में फंसा और फिर हुआ ऐसा...

शिकार के बाद आराम करने के लिए नदी में कूदा बाघ.

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक नदी में चट्टानों के बीच फंसकर एक बाघ जख्मी हो गया, जिसकी बाद में मौत हो गयी। एक वन अधिकारी ने गुरूवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बाघ को बुधवार को यहां से करीब 27 किमी दूर स्थित कुनाड़ा गांव के पास सिरसा नदी में चट्टानों के बीच फंसा पाया गया था. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि 35 फीट ऊंचे पुल से कूदने के कारण बाघ की रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई.

Ranveer Singh ने ट्वीट कर पूछा मोबाइल नंबर तो महाराष्ट्र पुलिस ने दिया मजेदार जवाब

उन्होंने बताया कि बाघ को बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन बाघ पास रखे पिंजरे में घुसने में असफल रहा. पिंजरे को खींचने के प्रयास में बाघ के दातों में भी चोट आई. चंद्रपुर क्षेत्र के मुख्य वन संरक्षक एस वी रामाराव ने कहा, ‘‘गुरुवार को बाघ मृत पाया गया.'' 

कानपुर के इस चायवाले के कायल हुए वीवीएस लक्ष्‍मण, तारीफ में कही ये बात

एक अधिकारी ने बताया कि जंगली जानवर का शिकार करने के बाद बाघ इस नदी में कूदकर आराम करने के लिए आया, जहां इन चट्टानों के बीच उसे चोट लग गयी. बुधवार को सूचना मिलने पर वन अधिकारी बचाव के लिए गए, लेकिन कम रोशनी के कारण बचाव अभियान रोकना पड़ा.

शादी की रात रस्में छोड़ मैच देखने बैठ गया ये पाकिस्तानी दूल्हा, ICC ने लिखी ऐसी बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारी ने कहा कि रात में बाघ की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कुछ वनकर्मियों को तैनात किया गया था. रामाराव ने कहा, “बाघ ने सुबह तक कोई गतिविधि नहीं दिखायी.” उन्होंने कहा कि शव को पानी से बाहर निकाला गया. मौत का सही कारण शव परीक्षण के बाद पता चलेगा.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)