मगधी बॉयज़ के नाम से प्रसिद्ध विश्वजीत प्रताप की मगही फ़िल्म 'तिलक' रिलीज़

सोशल मीडिया पर एक नाम हमेशा चर्चा में रहता है. ये नाम है विश्व प्रताप सिंह, प्यार से लोग इन्हें विश्वा बोलते हैं. बिहार की पहचान विशेषकर मगही को ग्लोबल बनाने में इनका योगदान बहुत ही सराहनीय है. सोशल मीडिया पर इनका एक मगधी बॉयज़ के नाम से एक चैनल है.

मगधी बॉयज़ के नाम से प्रसिद्ध विश्वजीत प्रताप की मगही फ़िल्म 'तिलक' रिलीज़

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक नाम हमेशा चर्चा में रहता है. ये नाम है विश्वजीत प्रताप सिंह (Vishwajeet Pratap Singh), प्यार से लोग इन्हें ''विश्वा'' (Vishwa) बोलते हैं. बिहार की पहचान विशेषकर मगही (Magahi) को ग्लोबल बनाने में इनका योगदान बहुत ही सराहनीय है. सोशल मीडिया पर इनका एक मगधी बॉयज़ (Magadhi Boys) के नाम से एक चैनल है. इसके ज़रिए बिहार की कला, बोली और संस्कृति (Bihar Culture) को दुनिया के सामने लाते हैं. साथ ही साथ सामाजिक कार्यों के ज़रिए लोगों की मदद भी करते हैं. कभी सरकार से बेरोजगारी के मुद्दे पर सवाल उठाते हैं तो कभी बदहाल सड़कों का जायजा लेते हैं. इस काम में इनके साथी भी इनका साथ देते हैं. अभी विश्वजीत प्रताप सिंह सोशल मीडिया पर ख़ूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. इसकी वजह इनकी फ़िल्म है, जो शनिवार को बिहार के नावादा जिले में रिलीज़ हो रही है. ये फ़िल्म मगही में बनी है.

पूरी जानकारी देखें


मगही में बनी ये मूवी बेहद ख़ास है. हमेशा की तरह विश्वजीत प्रताप इस फ़िल्म में कुछ अलग करने की कोशिश कर रहे हैं. आज अपनी देसी स्टाइल के ज़रिए देश और दुनिया में एक अलग छाप छोड़ रहे हैं. इस फ़िल्म को महिलाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इस फिल्म के निर्देशक राहुल वर्मा हैं. उनका मानना है कि देश के विकास में बेटियों का शिक्षित होना बेहद ज़रूरी है. इस फ़िल्म को बेटियों को ध्यान में रखकर ही बनाया गया है. इस फिल्म की स्पेशल स्क्रिनिंग 9 अक्टूबर को नवादा में रखा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एनडीटीवी से बात करते हुए विश्वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि ये उनकी पहली कोशिश है. अगर ये दर्शकों को पसंद आई तो मगही में और भी अच्छी फ़िल्में बनेंगी. हमारी कोशिश है कि दुनिया मगही को जाने.