विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 12, 2023

VIDEO: जिराफ के बच्चे का गला दबोचकर बैठ गई शेरनी, मां ने किया ऐसा पलटवार, दुम दबा के भागी जंगल की रानी

Lioness Attacks Baby Giraffe: वीडियो में एक शेरनी और मादा जिराफ के बीच जबरदस्त लड़ाई देखने को मिल रही है. वीडियो में भूखी खूंखार शेरनी जिराफ के बच्चे की ओर दौड़ते हुए, उसकी गर्दन दबोचकर बैठ जाती है, लेकिन अगले ही पल कुछ ऐसा हो जाता है कि, जंगल की रानी को दुम दबाकर भागना पड़ जाता है.

Read Time: 3 mins
VIDEO: जिराफ के बच्चे का गला दबोचकर बैठ गई शेरनी, मां ने किया ऐसा पलटवार, दुम दबा के भागी जंगल की रानी
शेरनी ने अचानक कर दिया बेबी जिराफ पर हमला

Sherni Aur Giraffe Ka Video: जंगल में अक्सर शिकार को लेकर तीखी लड़ाई देखने को मिलती रहती है. कभी इस लड़ाई में शिकार शिकारी के सामने घुटने टेकता नजर आता है, तो कभी शिकार को उल्टा शिकार पर धावा बोलते देखा जाता है. हाल ही में जंगल से जुड़ी इस लड़ाई का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें जिराफ के बच्चे को अकेला पाकर शेरनी धावा बोल देती है, लेकिन अगले ही पल कुछ ऐसा हो जाता है कि, जंगल की रानी को दुम दबाकर भागना पड़ जाता है.

यहां देखें वीडियो

इंटरनेट पर अक्सर वाइल्ड एनिमल से जुड़े वीडियोज देखने को मिलते रहते हैं, जिसमें से कुछ तो बेहद खौफनाक होते हैं, जिनको देखकर लोगों की हालत खराब हो जाती है. वहीं नेचर लवर्स अक्सर ऐसे वीडियोज देखना पसंद करते हैं, जिनमें जानवरों की शरारत और उनकी छोटी-मोटी नोकझोंक देखने लायक होती है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिल रहा है, जिसमें शेरनी जिराफ के बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रही होती है, लेकिन वो एक मां की बहादुरी के आगे विफल हो जाती है. वीडियो में भूखी खूंखार शेरनी जिराफ के बच्चे की ओर दौड़ते हुए, उसकी गर्दन दबोचकर बैठ जाती है, लेकिन तभी मादा जिराफ की बहादुरी और हमले के चलते शेरनी वहां से दुम दबाकर भाग निकलती है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को एनिमल वर्ल्ड्स 11 (Animal Worlds 11) नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे देख लोग हैरान हैं. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा गया है, 'जिराफ अपने बच्चे की ओर दौड़ता है और उसे शेरनी से बचा लेता है.' इस वीडियो को इसी साल 2023 में चार फरवरी को शेयर किया गया था, जिसे अब तक 13 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो को देखने के बाद यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'मुझे लगता है कि बेचारा वैसे भी मर गया होगा.' एक अन्‍य यूजर ने लिखा, 'यहां सबकुछ प्रकृत‍ि के नियम के अनुसार चल रहा है, जो ताकतवर है वह हमला तो करेगा ही. योग्‍यतम की उत्‍तरजीविता. बच्‍चा चाहे जिराफ/हाथी/लकड़बग्घा/तेंदुआ/कछुआ, कुत्ता, बिल्ली, भेड़ का हो, श‍िकारी के सामने सब एक जैसे हैं.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छोटी बच्ची ने बादशाह और अरिजीत सिंह के गाने Soulmate पर किया ऐसा डांस, इंटरनेट पर छा गया Cute Video, जमकर बरसा प्यार
VIDEO: जिराफ के बच्चे का गला दबोचकर बैठ गई शेरनी, मां ने किया ऐसा पलटवार, दुम दबा के भागी जंगल की रानी
नदी में नहा रहे थे लोग, तभी घाट पर पानी में तैरता दिखा अजीबोगरीब जीव, देख डर से कांप उठे लोग
Next Article
नदी में नहा रहे थे लोग, तभी घाट पर पानी में तैरता दिखा अजीबोगरीब जीव, देख डर से कांप उठे लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;