शख्स ने पेड़ पर चढ़कर तेंदुए को उतारा नीचे, नहीं देखा होगा ऐसा नज़ारा, वायरल हो रहा VIDEO

'असम वन विभाग' ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें फॉरेस्ट अधिकारी गुवाहाटी के पांडु लोको कॉलोनी में भूल से आ गए एक तेंदुए को रेस्क्यू करते दिख रहे हैं.

शख्स ने पेड़ पर चढ़कर तेंदुए को उतारा नीचे, नहीं देखा होगा ऐसा नज़ारा, वायरल हो रहा VIDEO

शख्स ने पेड़ पर चढ़कर तेंदुए को उतारा नीचे

शेर, बाघ, तेंदुआ ये सभी बेहद खतरनाक और जंगल के शिकारी जानवर हैं. इनसे बच पाना मुमकिन ही नहीं, बल्कि नामुमकिन होता है. इंसान भी इनसे दूर ही रहना पसंद करते हैं. लेकिन धीरे-धीरे जंगल खत्म हो रहे हैं और ऐसे में जंगली जानवर भटकते हुए रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते हैं. हाल ही, 'असम वन विभाग' ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें फॉरेस्ट अधिकारी गुवाहाटी के पांडु लोको कॉलोनी में भूल से आ गए एक तेंदुए को रेस्क्यू करते दिख रहे हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. क्योंकि जिस तरह से एक वन अधिकारी पेड़ पर चढ़कर तेंदुए को नीचे ला रहा है, ऐसा नज़ारा जल्दी देखने को नहीं मिलता.

तेंदुए के रेस्क्यू का यह वीडियो 19 अप्रैल को @assamforest के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया था. उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'एक तेंदुआ गुवाहाटी के 'लोको कलोनी ऑफ पांडु' में भटक गया था, जिसे सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर लिया गया है.' वीडियो को अबतक 3 सौ से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

देखें Video:

इसके अलावा वन विभाग ने एक और वीडियो शेयर किया है. जिसमें देखा जा सकता है कि रेस्क्यू ऑपरेशन को देखने के लिए लोगों की कितनी भीड़ पेड़ के नीचे इकट्ठी है, वहीं कुछ वन अधिकारी जाल पकड़े खड़े हैं. तभी पेड़ पर चढ़ा शख्स बड़ी सावधानी से तेंदुए को ऊपर से धक्का देता है, तो वह सीधा जाल में जाल गिर जाता है. इस दौरान तेंदुआ बेहोश लग रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आप जानते हैं? : बुलडोजर से इंसाफ की नई परंपरा