कुएं में गिर गया था तेंदुआ, रेस्क्यू के दौरान अपनाई गई ऐसी तकनीक, सीढ़ियों से चढ़कर खुद ही आया बाहर - देखें Video

एक तेंदुए (leopard) का रेस्क्यू किया गया. इस दौरान अधिकारियों द्वारा एक प्रभावी का तकनीक का इस्तेमाल करते हुए बड़े ही नाटकीय ढंग से तेंदुए को कुएं से बाहर निकाला गया.

कुएं में गिर गया था तेंदुआ, रेस्क्यू के दौरान अपनाई गई ऐसी तकनीक, सीढ़ियों से चढ़कर खुद ही आया बाहर - देखें Video

कुएं में गिर गया था तेंदुआ, रेस्क्यू के दौरान अपनाई गई ऐसी तकनीक, सीढ़ियों से चढ़कर खुद ही आया बाहर

ओडिशा (Odisha) के संबलपुर (Sambalpur) जिले में वन अधिकारियों और दमकल कर्मियों की एक टीम ने कुएं में गिरे एक तेंदुए (leopard) का रेस्क्यू किया. इस दौरान अधिकारियों द्वारा एक प्रभावी का तकनीक का इस्तेमाल करते हुए बड़े ही नाटकीय ढंग से तेंदुए को कुएं से बाहर निकाला गया. ये घटना हिंडोल घाट की है. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे अधिकारियों ने एक रस्सी के दोनों किनारों को कुएं के आरपार बांध रखा है. और बीच में दोनों ओर की रस्सियों पर लकड़ी का एक टुकड़ा बांधा गया है. जिसके ऊपर आप तेंदुए को बैठे हुए देख सकते हैं.

फिर आप देखेंगे कि रेस्क्यू टीम ने कुएं में एक लकड़ी की सीढ़ी भी डाल दी और उसे दीवार से टिका कर खड़ा कर दिया. फिर तेंदुए लकड़ी के टुकड़े से सीढ़ियों पर आ जाता है और धीरे-धीरे चढ़कर वो खुद ही कुएं के बाहर निकल आता है. जैसे ही तेंदुआ कुएं से बाहर आने लगता है, वहां खड़े रेस्क्यू टीम के लोग कुएं से दूर हट जाते हैं.

देखें Video:

तो देखा आपने कैसे वन अधिकारियों ने दिमाग लगकार तेंदुए को कुएं से बाहर निकाला और उसकी जान बचा ली. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अग्निशमन अधिकारी मिश्रा किशन ने कहा, "हमें वन विभाग से इसकी जानकारी मिली. हम उस जगह पर गए और लकड़ी की सीढ़ी की मदद से तेंदुए को बचाया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रूस-यूक्रेन युद्ध: रूसी आर्टिलरी के हमले के बाद तबाही का मंजर