यह ख़बर 16 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

लालू यादव लिखेंगे आत्मकथा, करेंगे बड़े खुलासे

लालू यादव की फाइल तस्वीर

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपने विरोधियों को बेनकाब करने के लिए एक किताब लिखने की योजना बनाई है।

लालू ने मीडियाकर्मियों से कहा, मैंने उन लोगों का खुलासा करने के लिए किताब लिखने का मन बनाया है, जिन्होंने साजिश के तहत मुझे चारा घोटाला में फंसाया और मुझे जेल भिजवाया। उन्होंने कहा, मेरी किताब में भारतीय राजनीति का कुछ रोचक पहलू भी नजर आएगा, जिसमें आपातकाल के खिलाफ जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में हुए छात्र आंदोलन का जिक्र भी होगा, जिसमें मैंने हिस्सा लिया था।

लालू ने कहा कि उन्हें कुछ शक्तिशाली लोगों ने दुष्प्रचार कर राजनीतिक पीड़ित बनाया है। लालू ने कहा, मेरी किताब पूरी तरह सच्ची कहानी और बिहार और देश के चार दशक के राजनीतिक उठा-पटक पर आधारित होगी। यह राजनीति के बड़े चेहरे का खुलासा करेगी कि कैसे वे राजनीति के शीर्ष पर पहुंचे। उन्होंने आम चुनाव के बाद किताब लिखने के संकेत दिए। वह कांग्रेस और लोक जनशक्ति पार्टी के साथ मजबूत धर्मनिरपेक्ष गठबंधन बनाने के पक्ष में हैं।

लालू प्रसाद पर चारा घोटाला में संलिप्तता का आरोप लगने पर उन्हें 1997 में बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था और उनके स्थान पर उनकी पत्नी राबड़ी देवी बिहार की मुख्यमंत्री बनी थीं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com