विज्ञापन
This Article is From Sep 23, 2021

भीग रहे कुत्ते को अपने छाते के नीचे जगह देकर कोलकता पुलिस ने इंसानीयत की मिसाल पेश की

बारिश का नाम सुनते ही दिमाग में रोमांटिक माहौल उत्पन्न हो जाता है. गर्मागरम पकौड़े के साथ चाय की चुस्कियों की याद आने लगती हैं. एक तरफ़ बारिश कई लोगों के लिए  अच्छा होता है वहीं कई लोगों के लिए परेशानी का कारण भी बन जाता है.

भीग रहे कुत्ते को अपने छाते के नीचे जगह देकर कोलकता पुलिस ने इंसानीयत की मिसाल पेश की

बारिश का नाम सुनते ही दिमाग में रोमांटिक माहौल उत्पन्न हो जाता है. गर्मागरम पकौड़े के साथ चाय की चुस्कियों की याद आने लगती हैं. एक तरफ़ बारिश कई लोगों के लिए  अच्छा होता है वहीं कई लोगों के लिए परेशानी का कारण भी बन जाता है. बारिश के समय हम इंसान कहीं आसरा भी खोज लेते हैं, वहीं बेजुबानों के लिए बहुत मुश्किल का वक़त होता है. सोशल मीडिया पर एक बेहद दिल को झकझोरने वाली तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि बारिश में कई कुत्ते भींग रहे हैं, ऐसे में एक पुलिसवाले उनके लिए देवता बनकर उनकी रक्षा करते हुए नज़र आ रहे हैं. तस्वीर वायरल होने पर सभी लोग इस पुलिसकर्मी की जमकर तारीफ कर रहे हैं.
 

तस्वीर देखिए

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी निभाते हुए नज़र आ रहे हैं. उनके हाथों में एक छाता दिखाई दे रहा है और छाते के नीचे कुछ कुत्ते. दरअसल, ये पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी निभाते हुए नज़र आ रहे हैं. सड़क पर इंसानों की मदद कर रहे हैं. साथ ही साथ कुत्तों की भी मदद कर रहे हैं. ये फ़ोटो दिल जीतने वाली है. लोग दिल खोलकर इस पुलिसकर्मी की तारीफ कर रहे हैं.

इस फ़ोटो को कोलकाता पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. कैप्शन में लिखा है- समय की सबसे बेहतरीन तस्वीर! ईस्ट ट्रैफिक गार्ड के सदस्य तरुण कुमार मंडल ने इंसानियत की नई मिसाल पेश की. 

जानकारी के लिए बता दूं बीते दिन कोलकता में भारी बारिश हो रही थी. ऐसे में लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था. तभी ट्रैफिक पुलिस तरुण कुमार मंडल की तस्वीर दुनिया के सामने आई. इस तस्वीर पर लोग बहुत प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

‘ये नल जल नहीं, नल धन योजना है', तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर निशाना

तरुण कुमार ने दो ज़िम्मेदारियां संभाली. एक तरफ़ उन्होंने ट्रैफ़़िक को नियंत्रित रखा दूसरी तरफ़ अपने छाते के नीचे कुछ स्ट्रे डॉग्स को शरण दी. कोलकाता पुलिस ने सोशल मीडिया पर ये प्यारी सी तस्वीर शेयर की है.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
भीग रहे कुत्ते को अपने छाते के नीचे जगह देकर कोलकता पुलिस ने इंसानीयत की मिसाल पेश की
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com