जवाब देने की जगह शख्स ने इंटरव्यू लेने वाले से ही पूछे डाले ये 8 सवाल, मिल गई नौकरी

एक शख्स ने अपना कुछ ऐसा अनुभव सोशल मीडिया साइट थ्रेड्स पर शेयर किया है, जिसके मुताबिक उसे नौकरी इसलिए मिली क्योंकि उसने सवाल पूछे थे वो भी जेपी मोर्गन, सिटी जैसी संस्था में.

जवाब देने की जगह शख्स ने इंटरव्यू लेने वाले से ही पूछे डाले ये 8 सवाल, मिल गई नौकरी

इंटरव्यू में सवाल पूछने को लेकर शख्स ने दी कमाल की दलील.

किसी नौकरी को हासिल करना हो तो इंटरव्यू की लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है. इंटरव्यू में एक के बाद एक कई सवालों की बौछार होती है. उनके जवाबों के आधार पर तय होता है कि, नौकरी मिलेगी या नहीं. क्या आप ये सोच सकते हैं कि इंटरव्यू देने जाएं और जवाब देने की जगह उल्टा इंटरव्यू लेने वालों से ही सवाल कर डालें और उसके बावजूद आपको नौकरी मिल भी जाए. ये नामुमकिन सा लगता है, लेकिन एक शख्स ने अपना कुछ ऐसा ही अनुभव सोशल मीडिया साइट थ्रेड्स पर शेयर किया है, जिसके मुताबिक उसे नौकरी इसीलिए मिली क्योंकि उसने सवाल पूछे थे वो भी जेपी मोर्गन, सिटी जैसी संस्था में.

पूछे थे आठ सवाल

इस शख्स का नाम है एंड्र्यू लेकनॉट, जो एक राइटर और फाइनेंशियल एक्सपर्ट भी हैं. एंड्र्यू ने थ्रेड्स पर एक पोस्ट शेयर कर जॉब सीकर्स को इंटरव्यू के दौरान कुछ सवाल पूछने की सलाह दी है. उन्होंने लिखा कि, हर इंटरव्यू में सवाल जवाब होते हैं, लेकिन इंटरव्यू देने वाले खुद कभी सवाल नहीं पूछते, जबकि उन्होंने इंटरव्यू में सवाल पूछे और उन्हें नौकरी मिल गई. एंड्र्यू ने वो सवाल तो शेयर किए ही हैं साथ ही ये भी बताया है कि, यही सवाल क्यों पूछे. एंड्र्यू ने सवाल किया कि, वो टॉप चॉइस हैं, ये इंश्योर करने के लिए क्या उन्हें और कुछ बताने की जरूरत है. दूसरा सवाल ये था कि इस जॉब से जुड़े रोल को लेकर मेरी क्वालिफिकेशन में क्या डाउट है. तीसरा सवाल, इस जॉब के रोल से जुड़ा कोई टिपिकल डे बता सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

यूजर्स ने मानी सलाह

एंड्र्यू की सलाह को बहुत से यूजर्स ने माना है. एक यूजर ने लिखा कि, एक जॉब इंटरव्यू के लिए मैंने तीन घंटे का इंतजार किया. उसके बाद मैंने इंटरव्यू में खुद तीन सवाल पूछे. नतीजा ये हुआ कि जॉब मुझे मिल गई. एक यूजर ने लिखा कि, फॉर्मर बिग लॉ और अब वॉल स्ट्रीट लॉयर होने के नाते मैं इन सवालों को सही समझता हूं. हालांकि, एक यूजर ने लिखा कि मैं दूसरा सवाल नहीं पूछेंगे. उसकी वजह से वो हम में ही निगेटिव प्वाइंट्स ढूंढने लगेंगे.

ये भी देखें- Vidya Balan: विद्या ने सिद्धार्थ को क्यों कहा 'हां'?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com