बच्चों ने कबाड़ के सामान से बनाया बैंड, फिर Army Band की धुन पर गाया वंदे मातरम, लोगों ने की जमकर तारीफ - देखें Video

आपको जानकर हैरानी हो रही होगी कि भला कबाड़ के सामान से बैंड कैसे बन सकता है, लेकिन ये सच कर दिखाया है इन छोटे बच्चों ने. सोशल मीडिया पर इन बच्चों के बैंड का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोग इन बच्चों की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

बच्चों ने कबाड़ के सामान से बनाया बैंड, फिर Army Band की धुन पर गाया वंदे मातरम, लोगों ने की जमकर तारीफ - देखें Video

बच्चों ने कबाड़ के सामान से बनाया बैंड, फिर Army Band की धुन पर गाया वंदे मातरम

हमारे देश के लोगों में जुगाड़ से किसी भी काम को आसान बना लेने का हुनर बहुत पुराना है. कितना भी मुश्किल काम क्यों न हो लोग जुगाड़ से अपने हर काम को आसान बना लेते हैं. यहां तक कि कई बार तो नामुमकिन काम को भी लोग अपने जुगाड़ से मुमकिन कर लेते हैं. ऐसा ही कर दिखाया है कुछ बच्चों ने, जिन्होंने अपने जुगाड़ और हुनर से कबाड़ के सामान से बैंड तैयार कर डाला. आपको जानकर हैरानी हो रही होगी कि भला कबाड़ के सामान से बैंड कैसे बन सकता है, लेकिन ये सच कर दिखाया है इन छोटे बच्चों ने. सोशल मीडिया पर इन बच्चों के बैंड का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोग इन बच्चों की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

देखें Video:

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चे टिन के खाली डब्बे और प्लास्टिक के खाली डब्बों को बजाकर धुन बनाने की कोशिश कर रहे हैं. ट्विटर पर इस वीडियो को @Chopsyturvey नाम के यूजर ने शेयर किया है. जिसमें आप देख सकते हैं कि कई बच्चे एक घेरा बनाकर खड़े हैं और एक छोटा बच्चा बीच में खड़ा है. चारों ओर खड़े बच्चों ने रस्सी के जरिए बंधे हुए जुगाड़ से बने संगीत यंत्र अपने गले में बांध रखें हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस दौरान बच्चे 1954 में रिलीज हुई फिल्म जागृति के आओ बच्चों तुम्हें दिखाएं की धुन बजा रहे हैं. बीच में खड़ा छोटा बच्चा आर्मी बैंड की नकल करते हुए हाथ में लिए एक डंडे से कुछ करतब भी दिखा रहा है. सोशल मीडिया पर लोगों को बच्चों का ये जुगाड़ वाला बैंड काफी आ रहा है. लोग इन बच्चों की जमकर तारीफ कर रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि बीच में खड़ा जरूर एक दिन आर्मी में जाएगा. इस वीडियो को अबतक 9 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं.