किच्चा सुदीप ने कहा- हिंदी अब राष्ट्र भाषा नहीं, अजय देवगन ने पूछा- फिर हिंदी में डब क्यों करते हैं?

हिन्दी को लेकर अभी एक विवाद छिड़ा हुआ है. दक्षिण भारत के फिल्म सुपरस्टार किच्चा सुदीप ने ट्विटर के जरिए हिन्दी पर सवाल उठाया था. किच्चा ने कहा था- हिन्दी अब राष्ट्र भाषा नहीं है. किच्चा सुदीप कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार हैं.

किच्चा सुदीप ने कहा- हिंदी अब राष्ट्र भाषा नहीं, अजय देवगन ने पूछा- फिर हिंदी में डब क्यों करते हैं?

हिन्दी को लेकर अभी एक विवाद छिड़ा हुआ है. दक्षिण भारत के फिल्म सुपरस्टार किच्चा सुदीप ने ट्विटर के जरिए हिन्दी पर सवाल उठाया था. किच्चा ने कहा था- हिन्दी अब राष्ट्र भाषा नहीं है. किच्चा सुदीप कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार हैं. ऐसे में उनके द्वारा किए गए ट्वीट का असर पूरे देश में दिखने लगा. इस ट्वीट पर हिन्दी सिनेमा के सुपरस्टार एक्टर अजय देवगन ने कन्नड़ स्टार किच्चा सुदीप  को जवाब दिया है, उन्होंने कहा, "किच्चा सुदीप मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यूं रिलीज करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी. जन गण मन."

किच्चा सुदीप का ट्वीट देखिए

अजय देवगन का रिप्लाई देखिए

किच्चा सुदीप ने अजय को दी सफाई

अजय देवगन के जवाब पर किच्चा सुदीप ने कमेंट कर सफाई देते हुए लिखा, "सर, जिस कॉन्टेक्स्ट में मैंने वह बात कही, मुझे लगता है कि मेरी उस बात को बहुत अलग तरीके से पेश किया गया है. शायद मैं अपनी बात को बेहतर ढंग से आपके सामने तभी रख सकता हूं, जब मैं आपसे मिलूंगा. किच्चा सुदीप ने कहा है कि मेरा कहने का मतलब यह नहीं था कि मैं किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाऊं, उत्तेजित करूं या फिर किसी विवाद को बढ़ावा दूं. मैं ऐसा क्यों करूंगा सर."

इतना ही नहीं, किच्चा सुदीप ने कमेंट में आगे लिखा- "मैं अपने देश की हर भाषा की इज्जत करता हूं. मैं इस विषय को आगे नहीं बढ़ाना चाहता.

किच्चा सुदीप इतना ही नहीं रुके. उन्होंने अजय देवगन को कहा- आपने हिन्दी में लिखा है, मुझे समझ में आ गया, अगर मैं कन्नड़ में लिखता तो क्या होता?

सुदीप को जवाब देते हुए अजय देवगन  ने लिखा, "हाय सुदीप, तुम एक दोस्त हो. गलतफहमी दूर करने के लिए धन्यवाद. मैंने हमेशा फिल्म इंडस्ट्री को एक के रूप में ही देखा है. हम सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि हर कोई हमारी भाषा का भी सम्मान करेगा. शायद, ट्रांसलेशन में कुछ मिसिंग था." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर दोनों के पोस्ट को देखकर यूज़र्स दो धड़े में बंट चुके हैं. एक धड़ा हिन्दी का विरोध कर रहा है तो दूसरा साउथ सिनेमा का.