केमिस्ट्री पेपर से बनी प्लेट में बेची जा रही कचौड़ी, वायरल हुई फोटो, रिएक्शन देख हो जाएंगे लोटपोट

तस्वीर में कचौड़ी की दो प्लेटें, एक आधी खाई हुई और एक ताजा रसायन विज्ञान के समीकरणों से बनी कागज़ की प्लेटों पर परोसी गई है.

केमिस्ट्री पेपर से बनी प्लेट में बेची जा रही कचौड़ी, वायरल हुई फोटो, रिएक्शन देख हो जाएंगे लोटपोट

केमिस्ट्री पेपर से बनी प्लेट में बेची जा रही कचौड़ी, वायरल हुई फोटो

कोटा (Kota) को भारत की कोचिंग राजधानी के रूप में जाना जाता है. राजस्थान (Rajasthan) का शहर अपने IIT-JEE कोचिंग सेंटरों (IIT-JEE coaching centres) के लिए जाना जाता है. अब, एक ट्विटर यूजर ने कोटा जंक्शन (Kota junction) पर अपनी कचौड़ी खाने की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें न केवल स्ट्रीट फूड का स्वाद था, बल्कि रसायन विज्ञान के समीकरण भी थे.

तस्वीर के साथ, अनुष्का ने मजाक में कहा, "कोटा में कचौड़ी (kachori) भी पढाई करते हुए खानी पड़ती है." तस्वीर में कचौड़ी की दो प्लेटें, एक आधी खाई हुई और एक ताजा रसायन विज्ञान के समीकरणों से बनी कागज़ की प्लेटों पर परोसी गई है.

तस्वीर ने ऑनलाइन हंगामा खड़ा कर दिया. 12 जनवरी को पोस्ट की गई इस तस्वीर को 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 3,700 लाइक्स और कई कमेंट्स मिल चुके हैं. एक यूजर ने लिखा, "वे व्यावहारिक रूप से आपको रिसाइकिल करना सिखा रहे हैं, जिसे वैसे भी आपकी पीढ़ी को लागू करना होगा और डिग्री के बाद स्थिरता और ग्लोबल वार्मिंग की दिशा में योगदान देना होगा !! " कचौरी वाला ने इसे किसी कॉलेज में गए बिना सीखा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मैं रेस्टोरेंट में अपनी बिरयानी का इंतजार करते हुए कॉकरोच (एनसीईआरटी) पढ़ता था..ऐसा सिर्फ कोटा में होता है.' तीसरे यूजर ने लिखा, "क्यों इस दुनिया में आप इसे बिना चटनी के खा रहे हैं." चौथे यूजर ने लिखा, "मैं इससे रिलेट कर सकता हूं क्योंकि मैं वहां 3 साल तक रह रहा हूं." पांचवे यूजर ने लिखा, "बस कोटा जैसी चीजें."