अतिक्रमण के डर से शख्स ने किया यूनिक जुगाड़, मारुती कार की छत पर ही बना ली दुकान, लोग बोले- Amazing Idea

एक शख्स ने अपने जुगाड़ से सबको हैरान कर दिया है. दावा किया जा रहा है कि ये मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ का है, जहां इन भाई साहब ने कार को ही अपनी दुकान बना डाला.

अतिक्रमण के डर से शख्स ने किया यूनिक जुगाड़, मारुती कार की छत पर ही बना ली दुकान, लोग बोले- Amazing Idea

अतिक्रमण के डर से शख्स ने किया यूनिक जुगाड़

जुगाड़, भारतीय लोगों की सबसे फेमस स्किल्स में से एक है. यह एक ऐसी स्किल है जो हर भारतीय में कूट-कूटकर भरी है. इसका कोई कोर्स या ट्रेनिंग तो नहीं होती... बस जब इंसान कहीं फंसता है और उसे समस्या का समाधान नहीं मिलता, तब वो इसी जुगाड़ से अपनी हर समस्या को हल करता है और अपने काम पूरे करता है. सोशल मीडिया ऐसे जुगाड़ू लोगों की तस्वीर और वीडियोज से भरा पड़ा है. हाल ही, एक शख्स ने अपने जुगाड़ से सबको हैरान कर दिया है. दावा किया जा रहा है कि ये मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ का है, जहां इन भाई साहब ने कार को ही अपनी दुकान बना डाला. इन्होंने मारूति 800 की छत को काटकर अपनी छोटी सी गुमटी बना ली, जिसे देखकर पब्लिक यही बोल रही है कि यह तकनीक देश से बाहर नहीं जानी चाहिए.

यह तस्वीर फेसबुक से लेकर सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रही है. इसे Twitter पर एक IPS अधिकारी पंकज नैन ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा- यह काफी इनोवेटिव है. फेसबुक यूजर प्रवीण ने भी फोटो को शेयर करते हुए लिखा- भारतीय जुगाड़, ना अतिक्रमण का डर ना जगह की टेंशन... हमारा लखनऊ खास फोटो IIM तिराहे की है. अब यूजर्स इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कुछ यूजर्स ने इसे चलती फिरती पान की दुकान बताया. और कुछ लोग बोल रहे हैं कि ऐसा जुगाड़ उन्होंने पहले नहीं देखा. यह सच में सबसे अनोखा और हटकर है.

दुकान का एक वीडियो भी है, जिसे ट्विटर हैंडल @MANAVSINGH_IND ने 23 नवंबर को शेयर किया और लिखा- कल शाम को मैं भाई की दुकान पर गया और एक मीठा पान खाया. अपनी रोजी रोटी कमाने के लिए भाई ने अच्छा दिमाग लगाया और कार को ही दुकान बना दिया. रोज रोज गुमटी हटाने से फुर्सत हो गई. भाई का स्वभाव बहुत अच्छा है और अपनी रोजी रोटी कमाने के लिए ऐसे कदम उठाना कोई गलत काम नही है.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स ने 'मारुति 800' कार की छत पर एक दुकान का सेटअप बैठाया है. कार की छत पर लोहे की एक गुमटी बनाई है. शख्स ने कार की छत में एक छेद भी किया, जिससे वह दुकान में दाखिल होता है. इस जुगाड़ के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं.