शख्स ने जुगाड़ से बाइक पर ही बना ली आटा चक्की मशीन, IAS ने शेयर किया Video, लोगों को पसंद आई ये तकनीक

“मेरी मां ने मुझे यह वीडियो भेजा है. यह शख्स इस आटा चक्की मशीन (Atta Chakki Machine) के साथ मेरे घर आया था. क्या इनोवेशन है.'

शख्स ने जुगाड़ से बाइक पर ही बना ली आटा चक्की मशीन, IAS ने शेयर किया Video, लोगों को पसंद आई ये तकनीक

शख्स ने जुगाड़ से बाइक पर ही बना ली आटा चक्की मशीन, IAS ने शेयर किया Video

Jugaad Video: इंटरनेट हैरान कर देने वाले जुगाड़ (jugaad) हैक्स का सबसे बड़ा खज़ाना है, जिसका उपयोग लोग अपने दैनिक कामों को आसान बनाने के लिए करते हैं. कन्वर्टिबल ऑटो रिक्शा से लेकर इनोवेटिव प्रोजेक्टर तक, लोगों ने दिखा दिया है कि वे कितने रचनात्मक हो सकते हैं.

अब, आईएएस अधिकारी अवनीश शरण (IAS officer Awanish Sharan) ने एक दिलचस्प वीडियो शेयर किया है, जो उन्हें अपनी मां से मिला था. यह जुगाड़ का दूसरा रूप दिखाता है और मशीन कैसे काम करती है यह देखकर आप दंग रह जाएंगे.

5akbeu4g

ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में बाइक के पास खड़े एक शख्स को एक मशीन के साथ खड़ा देखा जा सकता है. जैसे ही क्लिप आगे बढ़ती है, शख्स एक आउटलेट में मुट्ठी भर अनाज डालता है. पलभर के भीतर, जुगाड़ मशीन से महीन पाउडर निकालने लगता है.

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, “मेरी मां ने मुझे यह वीडियो भेजा है. यह शख्स इस आटा चक्की मशीन (Atta Chakki Machine) के साथ मेरे घर आया था. क्या इनोवेशन है.'

देखें Video:

इस क्लिप को 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और ढेरों प्रतिक्रियाएं मिल चुकी हैं. नवीन तकनीक ने लोगों को हैरान कर दिया है. कई लोग आटा चक्की जुगाड़ के पीछे की टेक्नीक को जानने के लिए उत्सुक थे. कुछ ने एक आसान लेकिन उपयोगी तकनीक खोज निकालने के लिए इस शख्स की तारीफ की है.

दीपिका पादुकोण का शानदार एयरपोर्ट लुक, आप ली लें सकते हैं आइडिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com