Video: ऑस्कर के मंच से Malala Yousafzai से हुआ बेतुका सवाल, नोबेल विजेता का जवाब सुन ट्विटर पर बंधे तारीफों के पुल

Oscars 2023: ऑस्कर अवॉर्ड को होस्ट कर रहे Jimmy Kimmel ने मलाला यूसुफजई से एक ऐसा सवाल कर दिया, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया. दरअसल, यह सवाल गायक हैरी स्टाइल्स और हॉलीवुड स्टार क्रिस पाइन के 'स्पिट गेट' (थूक फेंकना) प्रकरण के बारे में था, जो 2022 के कान फिल्म महोत्सव में हुआ था.

Video: ऑस्कर के मंच से Malala Yousafzai से हुआ बेतुका सवाल, नोबेल विजेता का जवाब सुन ट्विटर पर बंधे तारीफों के पुल

ऑस्कर के मंच पर मलाला यूसुफजई से पूछा गया ऐसा सवाल, जवाब ने जीता दिल

Malala Yousafzai Response Is Viral: 95वें एकेडमी अवॉर्ड यानी कि ऑस्कर अवॉर्ड में नोबेल प्राइज विजेता मलाला यूसुफजई भी शामिल होने पहुंची थी. इस मौके पर उनसे एक ऐसा सवाल हुआ, जिसका जवाब शायद मलाला यूसुफजई ने देना जरूरी नहीं समझा. उसके बदले जो बात मलाला यूसुफजई ने कही, वो ट्विटर पर लोगों का दिल जीत रही है. उनके फेवर में लोग ढेरों कमेंट कर रहे हैं. उनके जवाब को सुनकर ऑस्कर अवॉर्ड फंक्शन में बैठे लोग भी अपनी हंसी नहीं रोक सके थे.

यहां देखें वीडियो

मलाला का जवाब

ऑस्कर अवॉर्ड को होस्ट कर रहे Jimmy Kimmel  ने मलाला यूसुफजई से एक सवाल किया. उन्होंने कहा कि, ये सवाल एक व्यूअर की तरफ है, जिसने पूछा है कि सबसे छोटी नोबेल पुरस्कार विजेता होने के नाते, आप क्या सोचती हैं? दरअसल, यह सवाल गायक हैरी स्टाइल्स और हॉलीवुड स्टार क्रिस पाइन के 'स्पिट गेट' (थूक फेंकना) प्रकरण के बारे में था, जो 2022 के कान फिल्म महोत्सव में हुआ था.

ये सवाल सुनकर मलाला युसुफजई एक पल के लिए खामोश ही दिखीं. फिर उन्होंने पूरी संजीदगी के साथ जवाब दिया कि, 'मैं सिर्फ शांति की बात करती हूं.' उनके इतना कहते ही आसपास बैठे सभी लोग मुस्कुरा दिए. ये वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया है, जिसे रीट्वीट करते हुए मलाला युसुफजई ने लिखा है कि, 'लोगों के प्रति दयालु रहना चाहिए.'

ट्विटर पर मलाला की तारीफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को जो भी देख रहा है, वो मलाला यूसुफजई के जवाब की तारीफ करते नहीं थक रहा. कुछ लोगों ने इस बेतुके सवाल पर नाराजगी भी जाहिर की है. एक यूजर ने लिखा है कि, 'मलाला युसुफजई जैसी शख्सियत से ऐसा सवाल कैसे पूछा जा सकता है.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि, 'मसाला यूसुफजई ने बिल्कुल सही जवाब दिया.' तीसरे यूजर ने नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा कि, 'मलाला युसुफजई से ऐसा सवाल पूछना अपमानजनक है.' इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 14 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके थे.