विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 20, 2022

ITBP अधिकारी ने बर्फीली वादियों में नंगे बदन किया 'सूर्य नमस्कार', कंपकंपी छूट जाएगी VIDEO देखकर

Indo - Tibetan Border Police ( ITBP) अधिकारी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस हैरतअंगेज वीडियो में एक अधिकारी 18000 फीट की उंचाई पर सूर्य नमस्कार करते देखा जा सकता है. यह वीडियो लद्दाख का बताया जा रहा है.

Read Time: 3 mins
ITBP अधिकारी ने बर्फीली वादियों में नंगे बदन किया 'सूर्य नमस्कार', कंपकंपी छूट जाएगी VIDEO देखकर
18000 फीट की उंचाई पर सूर्य नमस्कार करते एक ITBP अधिकारी
लद्दाख:

Indo - Tibetan Border Police ( ITBP) अधिकारी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जो भी इस वीडियो को देख रहें हैं वो दांतों तले उंगली दबा ले रहे हैं. ITBP की तरफ से जारी इस हैरतअंगेज वीडियो में एक अधिकारी 18000 फीट की उंचाई पर सूर्य नमस्कार करते देखा जा सकता है. यह वीडियो लद्दाख (Ladakh) का बताया जा रहा है. वीडियो में चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर देखी जा सकती है. और उन बर्फीले वादियों में ये अधिकारी सिर्फ हॉफ पैंट पहनकर योगा करते देखे जा रहे हैं. 

निस्संदेह, आईटीबीपी के हिमवीर योग के प्रयोगों के लिए एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. आईटीबीपी ने योग के प्रचार प्रसार के लिए हमेशा प्रयास किया है और बल के जवानों ने  इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) की थीम 'मानवता के लिए योग' के साथ लद्दाख से अरुणाचल प्रदेश तक 19,000 फीट तक हिमालय के उच्च ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ की स्थिति में योग किया था.

लदाख, उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा पर बल के जवान योग करते नज़र आते हैं. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आईटीबीपी के डीजी संजय अरोरा ने उम्लिंग ला (19024 फीट) पर योगाभ्यास किया था I

ITBP ने हिमालय के ऊंचे इलाकों में शीर्ष पर्वत श्रृंखलाओं पर योगासन करके योग को बढ़ावा देने के लिए कई पहलें की हैं. ITBP कर्मियों ने भारत-चीन सीमाओं पर लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश सहित विभिन्न उच्च ऊंचाई वाली हिमालय पर्वतमाला पर सूर्य नमस्कार और विभिन्न अन्य योगासनों का प्रदर्शन करके योग को बढ़ावा देने में अनुकरणीय योगदान दिया है। 2 जून, 2022 को बल के जवानों ने उत्तराखंड के माउंट अबी गामिन के नज़दीक 22,850 फीट पर योगाभ्यास करके कीर्तिमान स्थापित किया था I

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिज के नीचे से ऐसे उड़ा प्लेन, झील के पानी में डूबते डूबते बचा, वीडियो देख लोग बोले- ये तो हैवी पायलट निकला
ITBP अधिकारी ने बर्फीली वादियों में नंगे बदन किया 'सूर्य नमस्कार', कंपकंपी छूट जाएगी VIDEO देखकर
पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल
Next Article
पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;