Viral Video: माइनस 30 डिग्री तापमान में ITBP के जवान का जोश देख हैरान हो जाएंगे आप, एक बार में पूरे किए 65 पुशअप

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कमांडेंट रतन सिंह लद्दाख की एक बर्फीली चोटी पर जिसकी ऊंचाई समुद्र तल से 17500 फीट है, उस पर पुशअप्स करते नज़र आ रहे हैं. इस समय वहां का तापमान -30 डिग्री सेल्सियस है.

Viral Video: माइनस 30 डिग्री तापमान में ITBP के जवान का जोश देख हैरान हो जाएंगे आप, एक बार में पूरे किए 65 पुशअप

माइनस 30 डिग्री तापमान में ITBP के जवान का जोश देख हैरान हो जाएंगे आप

चाहे जितने मुशिकल हालात हों या फिर कितना भी खराब मौसम, गर्मी, सर्दी बारिश हर हाल और स्थिति में भारतीय सेना के जवान अपनी ड्यूटी पर तैनात रहते हैं और पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ देश की रक्षा करते हैं. हाल ही में आईटीबीपी के एक जवान का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें लद्दाख (Ladakh) में 17,500 फीट की ऊंचाई और -30 डिग्री तापमान पर आईटीबीपी के 55 वर्षीय कमांडेंट रतन सिंह सोनल (ITBP Commandant Ratan Singh Sonal) ने 65 पुशअप्स करके लोगों को हैरान कर दिया है. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. बता दें कि रतन सिंह सोनल ने एक बार में ही 65 पुशअप्स (push ups) पूरे किए हैं.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कमांडेंट रतन सिंह लद्दाख की एक बर्फीली चोटी पर जिसकी ऊंचाई समुद्र तल से 17500 फीट है, उस पर पुशअप्स करते नज़र आ रहे हैं. इस समय वहां का तापमान -30 डिग्री सेल्सियस है और उनकी उम्र 55 साल है. उनके इस साहस और जोश को देख कर सोशल मीडिया पर लोगों ने दांतो तले उंगली दबा ली है और उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें, आईटीबीपी देश का अग्रणी अर्धसैनिक बल है. इस बल के जवान अपनी कड़ी ट्रेनिंग और व्यावसायिक दक्षता के लिए जाने जाते हैं. साथ ही किसी भी हालात और चुनौती का मुकाबला करने के लिए हर समय तैयार रहते हैं. साल भर हिमालय की गोद में बर्फ से ढंकी अग्रिम चौकियों पर रहकर देश की सेवा करना इनका मूल कर्तव्य है, इसलिए इनको ‘हिमवीर' भी कहा जाता है.