इटली के Mount Etna में हुआ ज्वालामुखी विस्फोट, कैमरे में कैद हुआ भयानक मंजर..देखें Video

ज्वालामुखी विस्फोट (Volcanic Eruptions) का नजारा कैमरे में कैद हो गया. इसी वीडियो को देख कहीं लोग सिहर उठे. अब ज्वालामुखी विस्फोट का वीडियो जमकर वायरल (Viral) हो रहा है.

इटली के Mount Etna में हुआ ज्वालामुखी विस्फोट, कैमरे में कैद हुआ भयानक मंजर..देखें Video

इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.

नई दिल्ली:

इटली में माउंट एटना (Mount Etna) ज्वालामुखी में भयंकर विस्फोट हुआ है. ज्वालामुखी लगातार लावा, धुआं और राख उगल रहा है. ये विस्फोट इतना भयंकर था कि इसकी वजह से सिसिली में कैटेनिया हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा है. विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इससे निकलने वाली राख का गुबार आसमान में दूर तक उड़ता दिखा. ज्वालामुखी विस्फोट के बाद आसपास के इलाकों में भगदड़ मच गई. अब इस खौफनाक मंजर का वीडियो (Video) भी सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब छाया हुआ है.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो (Video) तेजी से वायरल हो रहा है, उसमें देखा जा सकता है कि ज्वालामुखी ने रौद्र रुप अख्तियार कर लिया है. आसमान की तरफ देखने पर चारों तरफ सिर्फ राख और धुआं ही नजर आ रहा है. ये मंजर देखने में ही बेहद खतरनाक लग रहा है. इसलिए इस नजारे को देख कई लोग सहम गए. वहीं ज्यादातर लोग इस जगह के पास रहने वालें लोगों की सलामती की दुआ मांगने लगे. 

ट्विटर पर कई लोगों ने ज्वालामुखी विस्फोट के वीडियो शेयर किए है. जिसमें साफ दिख रहा है कि ज्वालामुखी विस्फोट (Volcanic eruptions) के बाद मंजर कितना खतरनाक दिख रहा है. जैसे ही ज्वालामुखी विस्फोट के  वीडियो सोशल मीडिया पर पहुंचे. वैसे ही लोगों ने भी वीडियो पर कमेंट करने शुरू कर दिए. एक यूजर ने वीडियो देखने के बाद लिखा कि मैं तो वीडियो देखकर ही सहम गया, यकीनन ज्वालामुखी विस्फोट बेहद खतरनाक हो सकता है. ये वीडियो इसी बात की पुष्टि कर रहा है.

ये भी पढ़ें: गुस्सैल सांड ने साइकिल सवार शख्स को हवा में उठाकर पटका, वायरल वीडियो देख ही डर गए लोग

आपको बता दें कि पिछले दिनों पॉलिनेशियन देश टोंगा (Tonga) आईलैंड में भी समुद्र के भीतर भयंकर ज्वालामुखी विस्फोट (Volcano Eruption) हुआ था. ये विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इससे निकलने वाली राख का गुबार आसमान में 20 किमी. दूर से भी नजर आया. टोंगा (Tonga) में राख और पत्थरों के छोटे टुकड़ों की बारिश हुई. ज्वालामुखी विस्फोट के बाद सुनामी (Tsunami) का अलर्ट जारी किया गया था. तब इस खौफनाक मंजर का वीडियो (Video) भी जमकर वायरल हुआ था.

ये भी देखें: गुस्साए सांड ने किया साइकिल सवार पर हमला, हवा में उछाला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com