विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

क्या आसानी से टूट रहा IPhone 15 का बैक ग्लास, वायरल वीडियो ने बढ़ाई पब्लिक की टेंशन

दुनियाभर में Apple के iphone 15 सीरीज की बिक्री शुरू हो चुकी है. अगर आप भी नया iPhone खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहे इस वीडियो को एक बार जरूर देख लें.

Read Time: 4 mins
क्या आसानी से टूट रहा IPhone 15 का बैक ग्लास, वायरल वीडियो ने बढ़ाई पब्लिक की टेंशन

IPhone 15 Series Back Glass Cracking Video: अगर आप भी नया iPhone खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इन दिनों सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहे इस वीडियो को एक बार जरूर देख लें, जिसमें टेस्ट किया जा रहा है कि, क्या IPhone 15 का बैक ग्लास आसानी से टूट रहा है या नहीं. YouTuber सैम कोहल (Sam Kohl) और जेरीरिगएवरीथिंग (JerryRigEverything) के ड्रॉप टेस्ट का वीडियो (drop test videos) इन दिनों इंटरनेट पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचे हुए हैं. चलिए आपको भी दिखाते हैं इसकी टेस्टिंग का एक वायरल वीडियो.

दरअसल, दुनियाभर में Apple के iphone 15 सीरीज की बिक्री शुरू हो चुकी है, जिसे लेकर पब्लिक के चेहरे पर एक अलग ही खुशी देखने को मिल रही है, लेकिन हाल ही में इसकी टेस्टिंग का एक वायरल वीडियो इन दिनों लोगों के जहन में कई सवाल खड़े कर रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर वायरल इन वीडियो के मुताबिक, iPhone 15 Pro Max का बैक ग्लास पैनल (Mobile Back Glass Panel) कुछ शर्तों के साथ आसानी (iphone 15 crack) से टूट सकता है.

यहां देखें वीडियो

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में Apple का सिरेमिक शील्ड मटेरियल (Ceramic Shield material) है. हैंडसेट को टिकाऊ और बेहतर बनाने के लिए ग्रेड 5 टाइटेनियम (titanium) और एल्यूमीनियम (aluminium) सब स्ट्रक्चर का इस्तेमाल किया गया है. हालांकि, ऑनलाइन पोस्ट किए गए ड्रॉप-टेस्ट वीडियो (drop-test videos) में कुछ और ही बताया गया है.

Apple ट्रैक के YouTuber सैम कोहल ने iPhone 15 Pro और iPhone 14 Pro का टेस्ट करने के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए उड़ान भरी, जहां उन्होंने दोनों को बार-बार गिराया. शुरुआत में दोनों को ही कुछ नहीं हुआ, लेकिन जैसे-जैसे टेस्ट आगे बढ़ता गया iPhone 15 Pro की हालत खराब होती गई. हालांकि, iPhone 14 Pro अभी भी फंक्शनल था. इस टेस्ट में एक बात हैरान कर देने वाली थी कि, नए iPhone 15 Pro को ज्यादा नुकसान हुआ. यही नहीं उसने काम करना भी बंद कर दिया था.

इसके अलावा जेरीरिगएवरीथिंग (JerryRigEverything) ने भी iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max पर स्क्रैच टेस्टिंग (tried scratch testing), हीटिंग टेस्टिंग (heating testing), सैंडपेपर (sandpaper) और बहुत कुछ आजमाया. 

यूट्यूबर ने फोन पर टेस्टिंग करते हुए कहा, 'आखिरकार ये देखने का समय आ चुका था कि, क्या नई फोन में इस्तेमाल की गई नई एल्यूमीनियम टाइटेनियम ग्राफ्टेड हाइब्रिड स्ट्रक्चर आईफोन 15 प्रो मैक्स को मजबूत बनाती है और कुछ ही सेकंड में पीछे का शीशा टूट जाता है.'

इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहे इन वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा,'बैक ग्लास बदलना अब सस्ता हो गया है. ग्लास 5 गुना ज्यादा टूटता है.' दूसरे यूजर ने लिखा,'इस फोन का टूटना बहुत चिंताजनक था.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'लानत है मुझे उम्मीद नहीं थी कि, पिछला शीशा इतने कम दबाव से टूट जाएगा, हाहाहा.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बारिश के पानी में फुदक-फुदक कर डांस करने लगी लड़की, सड़क पर मचा दिया बवाल, यूजर्स बोले- इसीलिए 'इंद्रदेव' नाराज हैं
क्या आसानी से टूट रहा IPhone 15 का बैक ग्लास, वायरल वीडियो ने बढ़ाई पब्लिक की टेंशन
7 लाख रुपये महीना कमाता है ये कपल, पोस्ट शेयर कर लोगों से मांगी सलाह- इतने पैसे का क्या करें
Next Article
7 लाख रुपये महीना कमाता है ये कपल, पोस्ट शेयर कर लोगों से मांगी सलाह- इतने पैसे का क्या करें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;