पिता मोची हैं, बेटे ने हिम्मत नहीं हारी, कौन है रमेश कुमार, जिसे KKR ने 20 लाख में ख़रीदा?

आमिर ख़ान की फ़िल्म थ्री इडियट्स में एक डायलॉग होता है, जिसमें आमिर खान अपने दोस्तों से संवाद कर रहे होते हैं. वो कहते हैं- काबिल बनो, सफ़लता ख़ुद झक मार के आ जाएगी. वाकई में ऐसा होता भी है. आज हम आपको एक ऐेसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

पिता मोची हैं, बेटे ने हिम्मत नहीं हारी, कौन है रमेश कुमार, जिसे KKR ने 20 लाख में ख़रीदा?

रमेश कुमार पंजाब के जलालाबाद शहर के 23 वर्षीय स्पिन गेंदबाज़ी ऑलराउंडर हैं.

आमिर ख़ान की फ़िल्म थ्री इडियट्स (Three Idiots) में एक डायलॉग होता है, जिसमें आमिर खान अपने दोस्तों से संवाद कर रहे होते हैं. वो कहते हैं- काबिल बनो, सफ़लता ख़ुद झक मार के आ जाएगी. वाकई में ऐसा होता भी है. आज हम आपको एक ऐेसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काबिल भी है और सबसे अलग हैं. इनका नाम रमेश कुमार है. इस बार रमेश कुमार को केकेआर ने 20 लाख (KKR bought Ramesh Kumar) रुपये की बेस प्राइस में अपनी टीम में शामिल किया. रमेश कुमार का नाम सुनते ही सभी लोग चौंक गए क्योंकि इनके बारे में किसी के पास जानकारी नहीं थी. लोगों को लगा कि आख़िर ये कौन (Who is Ramesh Kumar?) खिलाड़ी है, जिसके बारे में किसी को पता नहीं है. हम आपको कुछ और बताएं उससे पहले आप एक वीडियो देख लीजिए.

वीडियो देखिए

वीडियो में आपने देखा होगा कि एक लड़का ख़ूब छक्के-चौक्के मार रहा है. जी हां, यही रमेश कुमार हैं. ये टेनिस बॉल क्रिकेट का सबसे बड़ा नाम हैं. ये जब क्रिकेट मैदान पर उतर जाते हैं, तो माही भाई की तरह ही छक्के-चौक्के लगाते हैं. एकदम गेंदा छिल देते हैं. सुनील कुमार सोशल मीडिया पर बहुत चर्चित भी रहते हैं. टेनिस क्रिकेट बॉल की दुनिया में लोग इन्हें नारायन जलालाबादिया (Narine Jalalabadiya) के नाम से जानते हैं. बैटिंग के साथ-साथ ये धांसू बॉलिंग भी करते हैं.

वीडियो देखिए

रमेश के लिए आईपीएल में खेलना किसी सपने से कम नहीं है. रमेश प्रोफेशनल क्रिकेटर भी नहीं है. वो बिल्कुल साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं. espncricinfo वेबसाइट की ख़बर के अनुसार, रमेश कुमार के पिता एक मोची हैं और उनकी मां पड़ोस के गांवों में चूड़ी और शृंगार के समान बेचती हैं. रमेश की मेहनत और लगन से उन्हें एक बड़ा स्टेज मिला है. आईपीएल ऐसे टैलेंटेड खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म बनता जा रहा है.

देखें वीडियो- कश्मीरी दादी मां ने किया अंग्रेज़ी ज्ञान का अद्भुत प्रदर्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com