भारतीय रेलवे ने नवरात्रि पर भक्तों के लिए शुरु की नई सुविधा, ट्रेन में मिलेगी स्पेशल व्रत वाली थाली

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) द्वारा विशेष रूप से तैयार किए गए मेन्यू में कई तरह के आइटम शामिल हैं.

भारतीय रेलवे ने नवरात्रि पर भक्तों के लिए शुरु की नई सुविधा, ट्रेन में मिलेगी स्पेशल व्रत वाली थाली

भारतीय रेलवे ने नवरात्रि पर भक्तों के लिए शुरु की नई सुविधा

नवरात्रि (Navratri) का नौ दिवसीय शुभ त्योहार शुरू हो गया है और देश के विभिन्न हिस्सों में मां दुर्गा (Maa Durga) और उनके नौ रूपों की पूजा अर्चना की जा रही है. इस दौरान पूरे 9 दिन बहुत से लोग मांसाहारी खाद्य पदार्थों के साथ-साथ शराब से भी परहेज करते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने भक्तों के लिए व्रत-विशेष मेन्यू पेश किया है.

मंत्रालय ने एक ट्विटर पोस्ट में व्रत-विशेष खाद्य पदार्थों की एक झलक शेयर की. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) द्वारा विशेष रूप से तैयार किए गए मेन्यू में कई तरह के आइटम शामिल हैं. कैप्शन में बताया गया है, "नवरात्रि के शुभ त्योहार के दौरान, IR आपके लिए एक विशेष मेन्यू लाता है, जो 26.09.22 - 05.10.22 के बीच परोसा जा रहा है."

पोस्ट को 3 हजार से ज्यादा लाइक्स और रिएक्शन मिले हैं. भक्तों के लिए ट्रेन यात्रा को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए भारतीय रेलवे द्वारा लिए गए फैसले की लोगों ने सराहना की.

अश्विन के महीने में, आमतौर पर सितंबर और अक्टूबर के बीच, शारदीय नवरात्रि मनाई जाती है. नौ दिवसीय उत्सव का हर दिन मां दुर्गा के एक अलग अवतार को समर्पित है. नवरात्रि 26 सितंबर से घटस्थापना संस्कार के साथ शुरू हुई और 5 अक्टूबर को दुर्गा विसर्जन के साथ समाप्त होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसी होती है फाल्गुनी पाठक की गरबा नाइट, मुंबई के बोरिवली मैदान में जुटे 22 हजार लोग