हैदराबाद की Software Engineer को Microsoft में मिली 2 करोड़ रुपये पैकेज की नौकरी

हैदराबाद (Hyderabad) की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Software Engineer) को बड़ी मल्‍टीनेशनल टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने सालाना 2 करोड़ रुपये पैकेज वाली नौकरी का ऑफर दिया है. इस सॉफ्टवेयर इंजीनियर का नाम दीप्ति नारकुटी (Deepthi Narkuti) है.

हैदराबाद की Software Engineer को Microsoft में मिली 2 करोड़ रुपये पैकेज की नौकरी

हैदराबाद की Software Engineer को Microsoft में मिली 2 करोड़ रुपये पैकेज की नौकरी

हैदराबाद (Hyderabad) की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Software Engineer) को बड़ी मल्‍टीनेशनल टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने सालाना 2 करोड़ रुपये पैकेज वाली नौकरी का ऑफर दिया है. इस सॉफ्टवेयर इंजीनियर का नाम दीप्ति नारकुटी (Deepthi Narkuti) है. उन्‍हें माइक्रोसॉफ्ट में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर (Software Development Engineer), ग्रेड 2 की नौकरी मिली है. हंस इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दीप्ति अब अमेरिका के सिएटल (Seattle, USA) में स्थि‍त कंपनी के मुख्‍यालय में काम करेंगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीप्ति ने यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा  (University of Florida) से कंप्‍यूटर में मास्‍टर्स किया है. वह उन 300 लोगों में से एक हैं, जिन्‍हें माइक्रोसॉफ्ट की ओर से जॉब का ऑफर दिया गया है. लेकिन, जिन भी लोगों को सेलेक्‍ट किया गया था, उन सभी से सबसे ज्यादा पैकेज दीप्ति को मिला है.

दीप्ति को उनकी इस उपलब्धि के लिए हैदराबाद के पुलिस कमिश्‍नर (Hyderabad Police Commissioner) अंजनी कुमार (Anjani Kumar) से बधाई मिली है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, दीप्ति को पोस्‍ट ग्रेजुएशन के दौरान ही कई बड़ी कंपनियों से जॉब के ऑफर मिल रहे थे. उन्‍हें अमेजॉन और गोल्‍डमैन सैक्‍स (Amazon and Goldman Sachs) जैसी कंपनियों ने भी जॉब ऑफर की मिली थी.

फिलहाल, दीप्ति ने अब 17 मई से माइक्रोसॉफ्ट में काम करना शुरू कर दिया है. इससे पहले वह जेपी मॉर्गन (JP Morgan) में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद भी काम कर रही थीं. उन्‍होंने टेक्‍नोलॉजी में बैचलर्स करने के बाद इस बैंक को ज्‍वाइन किया था. उन्‍होंने हैदराबाद के ओस्‍मानिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (Osmania College of Engineering in Hyderabad) से ग्रैजुएशन किया था. उनके पिता हैदराबाद पुलिस कमिश्‍नरेट (Hyderabad Police Commissionerate) में फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट (forensic expert) हैं.

जेपी मॉर्गन में 3 साल के कार्यकाल के बाद, दीप्ति ने उच्च अध्ययन करने के लिए अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया. फ्लोरिडा विश्वविद्यालय ने भी उन्हें परास्नातक की पढ़ाई करने के लिए छात्रवृत्ति की पेशकश की.

अपने लिंक्डइन प्रोफाइल पर दीप्ति ने रीयल-टाइम प्रोजेक्ट्स पर काम करने के लिए अपने प्यार को शेयर किया है. उन्होंने लिखा, "मेरा दृढ़ विश्वास है कि प्रौद्योगिकी दिन-प्रतिदिन की समस्याओं को हल करने में बहुत मदद कर सकती है, जिससे लोगों के जीवन को बदलने में महत्वपूर्ण प्रभाव पैदा हो सकता है."

अपने कौशल के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, "मेरे पास एजाइल स्क्रम मेथडोलॉजी, फुल स्टैक एप्लिकेशन, सिस्टम डिज़ाइन, आरडीबीएमएस, नोएसक्यूएल, ऑब्जेक्ट-ओरिएंटेड प्रोग्रामिंग और ऑटोमेशन टूल्स जैसे जेनकिंस, गिट, ककड़ी, सेलेनियम, जिरा, अमेज़ॅन के साथ व्यावहारिक अनुभव वेब सेवाएँ और Microsoft Azure क्लाउड है.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने अपने प्रोफाइल पर कहा, अपने खाली समय के दौरान, दीप्ति "दैनिक समस्याओं के रचनात्मक समाधान प्रदान करने वाली व्यक्तिगत परियोजनाओं" पर काम करना पसंद कर