मां के साथ जू में घूमने आया बच्चा गोरिल्ला के बाड़े में गिरा, उसके बाद जो हुआ उसे देख आप कांप उठेगी रूह

वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक गोरिल्ला ने 5 साल के छोटे बच्चे की जान बचाई. वीडियो को देखने के बाद लोग इस पर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं.

मां के साथ जू में घूमने आया बच्चा गोरिल्ला के बाड़े में गिरा, उसके बाद जो हुआ उसे देख आप कांप उठेगी रूह

नेक दिल गोरिल्ला की दरियादिली देख आप भी रह जाएंगे दंग

इंसानों की तरह जानवरों में भी भावनाएं होती हैं वो भी अच्छे-बुरे को समझते हैं. हालांकि, ये बात और है कि वो बेजुबान होने के चलते इन्हें व्यक्त नहीं कर पाते. कई बार ऐसा होता है कि किसी जानवर की टेरिटरी में कोई बाहरी जानवर या फिर कोई इंसान आ जाए तो जानवर उस पर हमला कर देते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि जानवर इंसानों के मददगार या रक्षक साबित होते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक गोरिल्ला ने 5 साल के छोटे बच्चे की जान बचाई. वीडियो को देखने के बाद लोग इस पर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं.

क्या है वायरल वीडियो में देखें

इस वीडियो को sachkadwahi नाम के इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है, जिसमें उसने बताया है कि ये वीडियो 31 अगस्त 1986 का है. जब जर्सी जू में अपने परिवार के साथ घूमने आया 5 साल का बच्चा लेवान मेरिट बेहोश होकर गोरिल्ला के बाड़े में गिर गया था, जिसके बाद वहां मौजूद एक बड़े गोरिल्ले ने उम्मीद के विपरीत उस बेहोश लड़के को नुकसान पहुंचाने के बजाय उसकी रक्षा की थी. वह लेवान और बाड़े में मौजूद अन्य गोरिल्ला के बीच दीवार बनकर खड़ा हो गया था और किसी को उसे नुकसान नहीं पहुंचाने दिया था. इसके बाद उसने उस मासूम बच्चे की पीठ पर हाथ फेरकर प्यार भी जताया.

यहां देखें वीडियो

भगवान का बनाया सबसे अच्छा जीव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं. वहीं कई यूजर दिल को छू जाने वाले इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. ऐसे ही एक यूजर ने हाथ जोड़ने वाले इमोजी के साथ लिखा, 'भगवान द्वारा बनाया गया सबसे अच्छा जीव.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा 'जानवरों के पास भी दिल होता है.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'किंग कांग वास्तविकता है.'