विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 11, 2021

चलती बाइक पर हैंडल से लिपट गया खतरनाक सांप, देखकर चीख पड़ी महिला और फिर... देखें Shocking Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक हरे रंग के सांप (Green Snake) का वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. चलती बाइक पर एक हरे रंग का सांप हैंडल से आकर लिपट (Snake Entangled Around The Handle Of The Motorbike) गया.

Read Time: 4 mins
चलती बाइक पर हैंडल से लिपट गया खतरनाक सांप, देखकर चीख पड़ी महिला और फिर... देखें Shocking Video
चलती बाइक से लिपट गया खतरनाक सांप, देखकर चीख पड़ी महिला और फिर... देखें Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक हरे रंग के सांप (Green Snake) का वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर आप भी शॉक्ड हो जाएंगे. चलती बाइक पर एक हरे रंग का सांप हैंडल से आकर लिपट (Snake Entangled Around The Handle Of The Motorbike) गया. बाइक चला रही महिला देखकर हैरान रह गई और चीखने लगी. रात को बाइक चला रही महिला इस बात से अनजान थी कि उसके साथ एक सांप भी सफर कर रहा है.

जैसे ही वो हैंडल पर आकर लिपटा, तो वो एक हाथ से बाइक चलाने लगी. जैसे-तैसे रोककर वो कैमरे पर वीडियो रिकॉर्डिंग करने लगी. यह घटना 3 मई को थाईलैंड के उथाई थानी में हुई. यूट्यूब पर इस वीडियो को शेयर किया गया है. साथ ही कैप्शन में लिखा गया, 'पता नहीं कहां से सांप आ गया.'

साइड स्टैंड लगाने के बाद सांप रुचि खोता हुआ दिखाई देता है और जाने की कोशिश करने लगता है. वीडियो को 1,200 से अधिक बार देखा गया है और इसे 7 मई को साझा किया गया था. 

देखें Video:

ऐसा पहली बार नहीं है कि जब सांप बाइक पर आकर बैठ गया हो, 2017 में ऐसी ही घटना हुई थी, जब बाइक चलाकर को अचानक अपनी गाड़ी को रोकना पड़ा था. एक शख्स थाईलैंड के उत्तरी लम्पसांग क्षेत्र में एक पहाड़ी क्षेत्र से होकर गुजर रहा था. तभी 2 मीटर लंबा सांप बाइक पर आ गया. जान बचाने के लिए बाइकर ने गाड़ी को पैर से रोका था. 

थाईलैंड में सांपों का आमना-सामना होना सामान्य है. देश में 200 से अधिक सांप प्रजातियों के साथ एक समृद्ध वन्यजीव है. इन सांपों की प्रजातियों में से लगभग तीन दर्जन को विषैला माना जाता है. अक्सर रिपोर्टों में कहा गया है कि थाई फायर और वन्यजीव विभागों ने सांपों को बचाया है जो बाथरूमों में दुबके हुए हैं और घरों के पास खुले स्थानों में घूम रहे हैं.

विशेषज्ञों का कहना है कि मानव बस्ती में सांपों का प्रवेश लोगों के प्राकृतिक आवास में अतिक्रमण करने का परिणाम है. कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने थाईलैंड की अपनी यात्रा के दौरान सांप का सामना करने के अपने अनुभवों को साझा किया है.

थाईलैंड में बिजली की लाइनों में उलझ रहे एक अजगर के इस वीडियो को देखें...

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक, चाओ फ्राया नदी के तट पर स्थित है, जो एक सांप और अन्य सरीसृपों के लिए उपजाऊ प्रजनन आधार प्रदान करने वाला एक रसीला दलदली भूमि थी. शहर के हवाई अड्डे, सुवर्णभूमि को भी 'कोबरा दलदल' के रूप में जाना जाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नहर में फंस गया था हाथी का बच्चा, परेशान थी मां, वन अधिकारियों ने पता चलते ही किया रेस्क्यू, फिर दोनों को ऐसे मिलाया
चलती बाइक पर हैंडल से लिपट गया खतरनाक सांप, देखकर चीख पड़ी महिला और फिर... देखें Shocking Video
इंटर्न को 45,000 रु. स्टाइपेंड देने पर मुंबई के इस वकील की हो रही तारीफ, लेकिन है एक ट्विस्ट, पूरा मामला कर देगा हैरान
Next Article
इंटर्न को 45,000 रु. स्टाइपेंड देने पर मुंबई के इस वकील की हो रही तारीफ, लेकिन है एक ट्विस्ट, पूरा मामला कर देगा हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;