ओलंपिक्स में मैच देखते हुए एथलीट बुनने लगा स्वेटर, सोशल मीडिया पर वायरल हुई Photo

27 वर्षीय टॉम डेली ब्रिटेन के सबसे अधिक पहचाने जाने वाले एथलीटों में से एक है, एक एलजीबीटीक्यू आइकन, एक ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और बुनाई का टैलेंट रखने वाले हैं.

ओलंपिक्स में मैच देखते हुए एथलीट बुनने लगा स्वेटर, सोशल मीडिया पर वायरल हुई Photo

ओलंपिक्स में मैच देखते हुए एथलीट बुनने लगा स्वेटर

आपने स्कूल में अक्सर महिला टीचर्स को क्लास में बैठे बैठे स्वेटर बुनते हुए जरूर देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी एथलीट को मैच के गाउंड में बैठकर स्वेटर बुनते हुए देखा है? अगर नहीं देखा तो अब देख लीजिए.

टॉम डेली (Tom Daley) कई टोपियाँ पहनते हैं और उनमें से कुछ को वह खुद ही बुनते हैं. 27 वर्षीय टॉम डेली ब्रिटेन के सबसे अधिक पहचाने जाने वाले एथलीटों में से एक है, एक एलजीबीटीक्यू आइकन, एक ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और बुनाई का टैलेंट रखने वाले हैं. पिछले हफ्ते टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सिंक्रोनाइज्ड 10 मीटर प्लेटफॉर्म डाइविंग में स्वर्ण जीतने के बाद, टॉम डेली को रविवार की सुबह महिलाओं की 3 मीटर स्प्रिंगबोर्ड फाइनल में बुनाई करते हुए देखा गया.

कैमरों ने स्टार डाइवर को बुनाई करते हुए कैद किया और उनकी तस्वीरें जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. टॉम डेली की एक तस्वीर को दो बुनाई सुइयों और बैंगनी धागे के साथ आधिकारिक ओलंपिक ट्विटर अकाउंट द्वारा शेयर किया गया था. जिसपर और एक दिन में 1.7 लाख से ज्यादा 'लाइक्स' आ चुके हैं.

देखें Photo:

ओलंपिक ट्विटर अकाउंट ने इससे पहले बुनाई करते हुए एथलीट की एक और तस्वीर भी शेयर की. इस बार, डेली को एक टीम ग्रेट ब्रिटेन जम्पर बनाते हुए देखा गया, जो ओलंपिक रिंगों के साथ बना हुआ हुआ था.

टॉम डेली न केवल एक प्रतिभाशाली डाइवर हैं, बल्कि एक अच्छे बुनकर और क्रोकेटर भी है. उनका 'madewithlovebytomdaley' इंस्टाग्राम अकाउंट उनकी रचनाओं को समर्पित है और उनके 4.2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उन्होंने अपने ओलंपिक स्वर्ण पदक के लिए बुनी गई छोटी थैली की एक झलक शेयर की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डेली के लिए, सोना बचपन से ही लोगों की नज़रों में जीने का इनाम था. आज, एथलीट ने खेल को पार कर लिया है और समलैंगिक मुद्दों का मुखर समर्थक है. वह 19 साल की उम्र में समलैंगिक के रूप में सामने आए और उन्होंने ऑस्कर विजेता फिल्म निर्माता डस्टिन लांस ब्लैक से शादी कर ली है.