23 साल की उम्र में अपने 63 भाई-बहनों की तलाश में निकली युवती

फ्लोरिडा में रहने वाली 23 साल की एक युवती का जन्म स्पर्म डोनेशन तकनीक से हुआ. कियानी आरोयो ( Kianni Arroyo) बड़ी होने पर अपने पिता की तलाश शुरू कर दी. कियानी को बाद में पता चला कि उसके 63 सिबलिंग है.

23 साल की उम्र में अपने 63 भाई-बहनों की तलाश में निकली युवती

23 साल की उम्र में अपने 63 भाई-बहनों की तलाश में निकली युवती

साल 2012 में एक फिल्म आई थी 'विकी डोनर'. यह फिल्म स्पर्म डोनेशन जैसे एक अलग विषय पर बनाई गई थी. अब अमेरिका के फ्लोरिडा में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है. फ्लोरिडा में रहने वाली 23 साल की एक युवती का जन्म स्पर्म डोनेशन तकनीक से हुआ. कियानी आरोयो ( Kianni Arroyo) बड़ी होने पर अपने पिता की तलाश शुरू कर दी. ये आसान नहीं था क्योंकि डोनर की प्रोफाइल सीक्रेट रखी गई थी. कियानी को बाद में पता चला कि उसके 63 सिबलिंग है. अब कियानी उन सभी का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

60 भाईबहनोंकापतालगाचुकीहैकियानी

कियानी को जब पता चला कि उसके 63 भाई बहन हैं तो उसने तय किया कि वह सबका पता लगाकर रहेगी. काफी मेहनत के बाद कियानी ने अपने 60 भाई-बहनों को खोज निकाला. इनमें से 23 से कियानी की मुलाकात भी हो चुकी है. कियानी के सिबलिंग कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में भी रहते हैं. इसके अलावा 12 भाई-बहन फ्लोरिडा में ही रहते हैं जिनसे कियानी की मुलाकात अक्सर ही होती रहती है.

ऐसेलगायापिताकापता

कियानी का जन्म एक लेस्बियन जोड़े के घर में हुआ था. इसलिए कियानी की एक नहीं बल्कि दो मां थी पर पिता के बारे में कियानी को कोई जानकारी नहीं थी. डोनर पिता की प्रोफाइल को सीक्रेट रखा गया था इसलिए कियानी काफी मेहनत के बाद भी पिता को नहीं ढूंढ़ सकी. कुछ वक्त बाद डोनर कंपनी के एक प्रमोशनल वीडियो शूट के लिए कियानी के पिता ने अपनी प्रोफाइल को सार्वजनिक कर दिया जिसके बाद कियानी को अपने पिता के बारे में पता चला. अपने कुछ भाई बहनों के बारे में कियानी को काफी पहले ही जानकारी मिल गई थी पर पिता से मिलने के लिए कियानी ने 18 साल का होने का इंतजार किया.

हरसालहोतीहैपितासेमुलाकात

पिता से मुलाकात होने के बाद कियानी अब हर साल एक बार अपने पिता से मिलती है. कियानी ने कहा, 'इससे मुझे खुद के बारे में ज्यादा जानने में मदद मिलती है. उनसे जुड़े रहना बहुत अच्छा है, एक पिता के तौर पर नहीं पर एक दोस्त के तौर पर.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com