स्मार्टफोन को टूटने से बचाएगा ‘स्मार्टफोन एयरबैग’, गिरते ही खुल जाएगा मकड़ी की तरह

फोन को बचाए रखने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते. सभी तरह के गार्ड लगाना. स्क्रैच से बचाने के लिए कवर, यही नहीं, लोग तो मोबाइल का इंश्योरेंस भी करा लेते हैं.

स्मार्टफोन को टूटने से बचाएगा ‘स्मार्टफोन एयरबैग’, गिरते ही खुल जाएगा मकड़ी की तरह

फोन को बचाए रखने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते. सभी तरह के गार्ड लगाना. स्क्रैच से बचाने के लिए कवर, यही नहीं, लोग तो मोबाइल का इंश्योरेंस भी करा लेते हैं. समय के साथ-साथ फोन की कीमत भी बढ़ती जा रही है. साथ ही लोगों को महंगे फोन भी पसंद आते हैं. जब आपका कीमती स्मार्टफोन गिरता है तो जरूर आपकी धड़कनें रुक जाती होंगी लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब स्मार्टफोन गिरने पर टूटेगा नहीं, बर्शत आपके पास स्मार्टफोन एयरबैग हो.

इस पंजाबी एक्ट्रेस ने केएल राहुल से पूछा डेट के लिए, पढ़ें दोनों की पूरी CHAT

वैज्ञानिकों ने स्मार्टफोन का एक ऐसा कवर बनाया है जो एयरबैग की तरह काम करता है. कवर में मकड़ी की तरह पैर लगे हैं जो स्मार्टफोन के गिरने से जो असर पड़ता है उसे बर्दाश्त कर लेंगे और फोन को टूटने से बचाएंगे.

मेसी ने पूरी की फैन की ये विश, वीडियो को देखकर आप भी कहेंगे महान है ये खिलाड़ी

खास तरह का यह कवर बाजार में उपलब्ध सामान्य कवरों से अलग नहीं दिखता. लेकिन जब फोन जमीन पर गिरता है तो इसके अंदर लगे अब्जार्बर चारों कोनों पर निकलकर फोन को नुकसान पहुंचाने से बचा लेते हैं. द टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक, जर्मनी में आलेन यूनिवर्सिटी के फिलिप फ्रेंजेल ने यह कवर बनाया है. 

(इनपुट-भाषा से भी...)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com