दिल के डॉक्टर की वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी ने चुराया सबका दिल

दिल के मशहूर डॉक्टर रमाकांत पांडा की शानदार वाइल्ड लाइफ़ फ़ोटोग्राफ़ी इन दिनों चर्चा में है, जो सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. ये प्रदर्शनी मुंबई के जहांगीर आर्ट गैलरी में आयोजित की गई थी, जिसमें कई दिग्गज हस्तियां शामिल हुईं.

दिल के डॉक्टर की वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी ने चुराया सबका दिल

मशहूर कार्डियक सर्जन और एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट मुंबई के अध्यक्ष रमाकांत पांडा जितने अच्छे डॉक्टर हैं, उतने ही अच्छे वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर भी हैं. मुंबई के जहांगीर आर्ट गैलरी में आयोजित उनके चित्रों की प्रदर्शनी ने बीते बुधवार को कला प्रेमियों के साथ राजनेताओं , मंत्रियों , पुलिस अर्व बॉलीवुड की हस्तियों को भी आकर्षित किया. डायरेक्टर प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा तो डॉक्टर रमाकांत पांडा की फोटोग्राफी से इतना प्रभावित हुए कि, एनडीटीवी के कैमरे पर ही डॉक्टर पांडा को अपनी अगली फिल्म में फोटोग्राफी का ऑफर दे दिया.

Latest and Breaking News on NDTV

मौका था डॉक्टर पांडा की फोटोग्राफी पर बनी काफी टेबल बुक के अनावरण का, जिसके लिए उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक खास तौर पर मुंबई आए थे. उन्होंने इसे असाधारण कार्य बताते हुए डॉक्टर रमाकांत पांडा को बधाई दी. इस अवसर पर मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार, मंत्री दिलीप वलसे पाटिल और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी खासतौर पर उपस्थित थे और सभी ने दिल खोलकर डॉक्टर पांडा की फोटोग्राफी की सराहना की.

यहां देखें पोस्ट

डॉक्टर पांडा के मुताबिक, उन्हें बचपन से ही वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी का शौक था, लेकिन 10-15 सालों में जब उन्होंने देखा कि भारत में वाइल्डलाइफ कम हो रहा है और वन में काम करने वाले कर्मचारी भी अभाव में हैं, तो उनकी मदद के लिए फोटोग्राफी के साथ ही एशियन वाइल्ड लाइफ ट्रस्ट बनाया और अपनी डॉक्टरी के साथ समय का तालमेल बिठाकर जंगलों में समय गुजारकर वन्य प्राणियों की बेहतरीन तस्वीर कैद करना शुरू कर दिया.

Latest and Breaking News on NDTV
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डॉक्टर पांडा के मुताबिक, प्रदर्शनी से होने वाली पूरी आय वन्यजीव संरक्षण के लिए दान की जाएगी. डॉक्टर रमाकांत पांडा के खींचे गए चित्रों की प्रदर्शनी का उद्घाटन 21 नवम्बर को उद्धव ठाकरे ने किया. 27 नवम्बर तक चलने वाली इस अनूठी प्रदर्शनी में 130 मंत्रमुग्ध कर देने वाली तस्वीरों का एक आकर्षक संग्रह है, जो वन प्राणी संरक्षणवादियों और कला प्रेमियों को समान रूप से आकर्षित कर रही है.