Elon Musk की फिर बढ़ीं मुश्किलें, नीलामी में इतनी कीमत में बिका 4 फीट ऊंचा 'Twitter Bird Statue'

Elon Musk: ट्विटर की कमान संभालने के बाद से ही एलन मस्क की मुश्किलें बढ़ गई. हालत ऐसी है कि, अब ट्विटर ऑफिस में मौजूद सामानों को बेचने तक की नौबत आ चुकी है. ​ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को वाले मुख्यालय से कॉरपोरेट संपत्तियों की नीलामी हो रही है.

Elon Musk की फिर बढ़ीं मुश्किलें, नीलामी में इतनी कीमत में बिका 4 फीट ऊंचा 'Twitter Bird Statue'

Elon Musk Twitter Office Items: टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर (Twitter) खरीदने के बाद से ही भारी नुकसान में चल रहे हैं. हालत ऐसी है कि, अब ट्विटर ऑफिस में मौजूद सामानों को बेचने तक की नौबत आ चुकी है. ​ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को वाले मुख्यालय से कॉरपोरेट संपत्तियों की नीलामी हो रही है. वहीं नीलाम हो रही संपत्तियों में ट्विटर का लोगो भी है. नीलामी के लिए ट्विटर की कुछ यादगार चीजें, इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर से लेकर रसोई तक की 600 से अधिक वस्तुओं को रखा गया है. धीरे-धीरे सबकी नीलामी हो रही है. इस नीलामी में लग्जरी सोफा, लाउंज कुर्सी और लंबे कॉन्फ्रेंस टेबल को भी रखा गया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर लोगो की नीलामी 1,00,000 डॉलर यानी करीब 81,25,000 रुपये में हुई है.

नीलामी की देखरेख करने वाली कॉरपोरेट एसेट डिस्पोजल फर्म हेरिटेज ग्लोबल पार्टनर्स  (Heritage Global Partners Inc) के अनुसार, लगभग चार फीट ऊंची प्रतिमा के लिए बोली $100,000 पर बंद हुई. हालांकि, कंपनी ने खरीदारों या बोली की कीमतों के बारे में टिप्पणी करने या जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया. दूसरा सबसे महंगा आइटम 10 फीट का नियॉन ट्विटर बर्ड डिस्प्ले था, जिसकी कीमत 40,000 डॉलर (3,21,8240) थी.

फोर्ब्स के अनुसार, मानक कार्यालय और रसोई के उपकरण के अलावा, अन्य उल्लेखनीय वस्तुओं में बीयर को स्टोर करने के लिए तीन कीगरेटर, एक फूड डिहाइड्रेटर और एक पिज्जा ओवन शामिल हैं, जो प्रत्येक $ 10,000 (815,233 रुपये) से अधिक में बेचा जाता है, साथ ही साथ सैकड़ों हजारों सुरक्षात्मक फेस मास्क और कई साउंडप्रूफ फोन बूथ भी शामिल हैं. एक @ प्रतीक के आकार में एक 190 सेमी (6 फीट) प्लांटर $ 15,000 (12,21,990 रुपये) के करीब रखा गया है, जबकि एक कस्टम रिक्लेम्ड वुड कॉन्फ्रेंस रूम टेबल $ 10,500 (8,55,393) के करीब था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एलन मस्क ने आधिकारिक तौर पर अक्टूबर 2022 के आखिर में ट्विटर पर नियंत्रण कर लिया था. बीबीसी के अनुसार, यह बिक्री तब हुई जब एलन मस्क के पिछले साल कंपनी की खरीद के बाद ट्विटर की गति धीमी हो गई. हालांकि, आयोजकों ने कहा कि, इस नीलामी का मतलब कंपनी के बिक्री का उद्देश्य ट्विटर की वित्तीय स्थिति को बढ़ाना नहीं है. हेरिटेज ग्लोबल पार्टनर्स के एक प्रतिनिधि ने पिछले महीने फॉर्च्यून पत्रिका से कहा कि, इस नीलामी का उनकी वित्तीय स्थिति से कोई लेना-देना नहीं है.