शेर की दहाड़ पर भी भारी है हाथी की ये चिंघाड़, जो पहले कभी न सुनी होगी आपने - देखें Video

शेर या बाघ की दहाड़ से जंगल थरथरा उठता है, लेकिन क्या आपने कभी हाथी की चिंघाड़ सुनी है. यकीन मानिए की हाथी की चिंघाड़ सुनकर भी रूह कांप सकती है. सोशल मीडिया पर हाथियों के झुंड का वायरल हो रहा ये वीडियो आपको हमारी बात पर यकीन दिला देगा.

शेर की दहाड़ पर भी भारी है हाथी की ये चिंघाड़, जो पहले कभी न सुनी होगी आपने - देखें Video

शेर की दहाड़ पर भी भारी है हाथी की ये चिंघाड़, जो पहले कभी न सुनी होगी आपने - देखें Video

नई दिल्ली:

कहते हैं कि शेर या बाघ की दहाड़ से जंगल थरथरा उठता है, लेकिन क्या आपने कभी  हाथी की चिंघाड़ सुनी है. यकीन मानिए की हाथी की चिंघाड़ सुनकर भी रूह कांप सकती है. सोशल मीडिया पर हाथियों के झुंड का वायरल हो रहा ये वीडियो आपको हमारी बात पर यकीन दिला देगा. टि्वटर पर आईएएस ऑफिसर सुधा रमन ने हाथियों का ये वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में जंगल में एक साथ कई हाथी खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं और उनकी चिंघाड़ने की गूंज पूरे जंगल में सुनाई दे रही है.

IFS सुधा रमन ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से हाथियों का ये बेहद दुर्लभ और दिलचस्प वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में आप जंगल का नजारा देख सकते हैं. वीडियो में 5 से 6 हाथी एक साथ आसपास खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं, और सुनाई दे रही है उनकी चिंघाड़ने की आवाज़. 29 सेकंड के वीडियो में हाथियों का उत्साह साफ नजर आ रहा है. इस वीडियो में हाथियों के अलावा 2 लोग भी नजर आ रहे हैं जो इस वीडियो को कैप्चर कर रहे हैं. जंगली हाथियों को एक साथ एक ही तस्वीर में देख पाना किसी अजूबे से कम नहीं है.

इस वीडियो को पोस्ट करते हुए IFS सुधा रमन ने कैप्शन में लिखा, 'हाथियों से प्यार करने वालों के लिए खास ये वीडियो, हाथियों की ये चिंघाड़ अपने मोबाइल का वॉल्यूम बढ़ा कर सुनें'. उन्होंने हाथियों के बारे में जानकारी देते हुए लिखा कि, हाथी तभी चिंघाडते हैं जब वो या तो बहुत एक्साइटेड हो या फिर डरे हुए. साफ है कि हाथी की चिंघाड़ के हल्के में न लिया जाए.

सोशल मीडिया पर जंगली हाथियों का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. लोग टि्वटर पर इस वीडियो को पसंद करने के साथ-साथ शेयर भी कर रहे हैं. हाथियों के दिलचस्प वीडियो पर लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. कई यूजर इसे अद्भुत बता रहे हैं तो एक यूजर ने हाथियों की आवाज को खूबसूरत आवाज बताया है. वही ट्विटर के एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में कमेंट करते हुए लिखा ऐसा लग रहा है मानो कार फंस गई हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com