हाथी अपने डूब रहे बच्चे को बचाने की कर रहा था कोशिश, कुछ लोगों ने ऐसे की उसकी मदद - देखें Video

वीडियो में हाथी के बच्चे का अपनी मां के साथ पुनर्मिलन दिखाया गया है. ये एक ऐसा वीडियो है जो आपके दिल को गर्मजोशी से भर देगा और इसे देखने के बाद आप भी खुद को जानवरों की मदद करने से रोक नहीं पाएंगे.

हाथी अपने डूब रहे बच्चे को बचाने की कर रहा था कोशिश, कुछ लोगों ने ऐसे की उसकी मदद - देखें Video

हाथी अपने डूब रहे बच्चे को बचाने की कर रहा था कोशिश

बचपन से हम सभी को सिखाया जाता है कि हमें एक दूसरे की मदद करनी चाहिए, फिर चाहे वो इंसान हो या जानवर. इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही है जो इंसानों को मुसीबत में जानवरों की मदद के लिए कदम बढ़ाते हुए दिखाता है. हाथी और उसके बच्चे का यह वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है. वीडियो में हाथी के बच्चे का अपनी मां के साथ पुनर्मिलन दिखाया गया है. ये एक ऐसा वीडियो है जो आपके दिल को गर्मजोशी से भर देगा और इसे देखने के बाद आप भी खुद को जानवरों की मदद करने से रोक नहीं पाएंगे.

वीडियो को शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है. वीडियो के साथ, उन्होंने एक काफी लंबा-चौड़ा सा कैप्शन भी दिया. साथ ही उन्होंने घटना की कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की हैं.

उन्होंने लिखा, "इस साल, आपके समर्थन ने हमें केन्या के अनाथ हाथियों को बचाने की अनुमति दी - लेकिन समान महत्व के कई सफल पुनर्मिलन की सुविधा प्रदान की! यह एक ऐसा ऑपरेशन था, जो अक्टूबर में सावो के मैदानी इलाकों में सामने आया था. एक हाथी को परेशान देखा गया था, जो अपने बच्चे को पानी के कुंड से निकालने का असफल प्रयास कर रही थी. यहीं पर हमारी फील्ड टीम और वोई कीपर्स पहुंचे, छोटे बच्चे को बाहर निकाला और उसे उसकी मां के पास ले गए, जो उत्सुकता से इंतज़ार कर रही थी.”

आगे की कुछ लाइनों में उन्होंने एक तस्वीर के बारे में भी कुछ लाइनें शेयर कीं हैं. "आखिरी तस्वीर में, हमारी टीम के चेहरों पर मुस्कान यह सब कहती है: रीयूनियन सर्वोत्तम संभव परिणाम हैं. जबकि हम अनाथों को एक परिवार देने के लिए हैं, जिन्होंने अपना परिवार खो दिया है, हमारा प्राथमिक लक्ष्य जंगली परिवारों को एक साथ रखना है. इस सफल ऑपरेशन के लिए धन्यवाद, यह बच्चा जंगल में अपनी मां के साथ बड़ा होगा, ठीक वैसे ही जैसे उसे होना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शेयर किए जाने के बाद से पोस्ट को अबतक करीब 30 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. पोस्ट पर लोग तरह-तरह के कमेंट भी शेयर कर रहे हैं. एक इंस्टाग्राम यूजर लिखा, "वाह!!" दूसरे ने लिखा, "धन्यवाद."