शख्स ने कैश और कोकीन से कर डाली क्रिसमस ट्री की सजावट, फिर भुगतनी पड़ी ये सजा

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के एक ड्रग डीलर ने अपने क्रिसमस ट्री को ड्रग्स और नकदी के छोटे-छोटे पैकेटों से सजा डाला था और उसकी इस हरकत की वजह से न सिर्फ क्रिसमस बल्कि उसका न्यू ईयर भी खराब हो गया.

शख्स ने कैश और कोकीन से कर डाली क्रिसमस ट्री की सजावट, फिर भुगतनी पड़ी ये सजा

शख्स ने कैश और कोकीन से कर डाली क्रिसमस ट्री की सजावट

क्या आपको लगता है कि कोई क्रिसमस ट्री (Christmas Tree) की सजावट करने की वजह से जेल जा सकता है? आप सोच रहे होंगे कि भला ये कैसे हो सकता है? लेकिन, एक शख्स ने क्रिसमस ट्री को कुछ इस तरह से सजा डाला कि उसे जेल की सजा हो गई. ये वाक्या यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के एक ड्रग डीलर के साथ हुआ. जिसने अपने क्रिसमस ट्री को ड्रग्स और नकदी के छोटे-छोटे पैकेटों से सजा डाला था और उसकी इस हरकत की वजह से न सिर्फ क्रिसमस बल्कि उसका न्यू ईयर भी खराब हो गया. डीलर मार्विन पोर्सेली ने अपने मोबाइल फोन पर क्रिसमस ट्री की सजावट की कुछ तस्वीरें ली थीं. जो आखिरकार पुलिस को मिल गई, जिससे उसके खिलाफ नशीले पदार्थों के धंधे में शामिल होने का बड़ा सबूत मिला.

नॉर्थवेस्ट इंग्लैंड के मर्सीसाइड (Merseyside) में पुलिस ने कहा कि पोर्सेली को ओवरबोर्ड नाम के एक बड़े ऑपरेशन के तहत गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने ट्विटर पर इसकी जानकारी भी दी है. संभावित ड्रग तस्करों के लिए चेतावनी के तौर पर यह एक सबक है. पुलिस ने कहा, कि जब लोग ड्रग्स पर ज्यादा निर्भर होने लगते हैं, तो घर में त्योहार का माहौल खराब हो जाता है. बाद के एक ट्वीट में पुलिस ने नकदी और ड्रग्स के पैकेट के साथ क्रिसमस ट्री की तस्वीर भी शेयर की.

देखें Video:

फिर, एक दूसरे ट्वीट में पुलिस ने कहा कि उन्होंने ओवरबोर्ड नामक एक साल के लंबे ऑपरेशन के दौरान ड्रग डीलर मार्विन पोर्सेली को आखिरकार पकड़ लिया. उसने अपने मोबाइल फोन में क्रिसमस ट्री की तस्वीर रखी हुई थी, जिसमें ड्रग्स और नोटों से सजावट की गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस के मुताबिक, इस ऑपरेशन के दौरान मार्विन पोर्सेली के अलावा 8 अन्य लोगों को भी पकड़ा गया और पुलिस ने कई पार्सल जब्त किए, जिनमें 1.3 मिलियन यूरो (लगभग ₹10.90 करोड़) की ड्रग्स शामिल थी. कुछ लोगों के पास हथियार भी मौजूद थे. पुलिस ने कहा कि उन्होंने ब्रिटेन और यूरोप के कानून व्यवस्था पर भरोसा नहीं किया और उन्हें सजा भुगतनी पड़ेगी. मार्विन पोर्सेली को 7 साल और 6 महीने की जेल हुई.