ऊंची दीवार को पार करने की कोशिश कर रहा था कुत्ता, बार-बार गिरता था नीचे, फिर जो हुआ आपको भी मिलेगी सीख

कहा गया है कि मेहनत और कोशिश करने वाले की कभी हार नहीं होती. इस बात को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कुत्ते के इस वीडियो ने एक बार फिर से साबित कर दिखाया है.

ऊंची दीवार को पार करने की कोशिश कर रहा था कुत्ता, बार-बार गिरता था नीचे, फिर जो हुआ आपको भी मिलेगी सीख

ऊंची दीवार को पार करने की कोशिश कर रहा था कुत्ता, बार-बार गिरता था नीचे

कहते हैं जीवन में चाहे जितनी मुश्किलें आएं लेकिन कभी हार नहीं माननी चाहिए और हर मुसीबत का डटकर और हिम्मत के साथ सामना करना चाहिए. सोशल मीडिया पर हमें ऐसे बहुत से वीडियो देखने को और बहुत सी कहानियां सुनने को मिलती हैं, जो इस बात की मिसाल पेश करती हैं. इसी वजह से कहा गया है कि मेहनत और कोशिश करने वाले की कभी हार नहीं होती. इस बात को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कुत्ते के इस वीडियो (Dog Video) ने एक बार फिर से साबित कर दिखाया है. वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे कुत्ता एक ऊंची दीवार को पार करने के लिए मेहनत करता है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कुत्ता सामने एक ऊंची वार पर चढ़ने के लिए परेशान हो रहा है. वो बार-बार उस दीवार पर चढ़ने की कोशिश करता है. कुत्ता काफी दूर से दौड़कर आता है और दीवार पर चढ़ने के लिए ऊंची छलांग लगाता है. लेकिन हर बार उसकी कोशिश नाकाम हो जाती है और वो बुरी तरह से नीचे गिरता है. लेकिन इतनी मेहमत और मुश्किल के बाद भी वो हार नहीं मानता और फिर से दीवार पर छलांग लगाकर चढ़ने की कोशिश करता है और इस बार उसकी मेहनत सफल हो जाती है और वो दावीर पर चढ़ जाता है.

देखें Video:

इस वीडियो ने हर किसी के लिए एक मिसाल पेश की है. वीडियो देखने के बाद हम इंसानों को भी ये सीख मिलती है कि जीवन में किसी काम को करने से कभी थकना नहीं चाहिए और न ही मुश्किलों से घबराकर हार माननी चाहिए. क्योंकि मेहनत करने वाले को सफलता जरूर मिलती है. वीडियो को टविटर पर @TansuYegen नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो को अबतक 13 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. हर किसी को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मराठी अभिनेत्री केतकी चितले की शरद पवार पर टिप्पणी को लेकर उनके पड़ोसी असहमत