छोटे बच्चे को नहीं आता था चलना, तो सामने लेटकर उसे रेंगना सिखा रहा था कुत्ता, Video ने जीता लोगों का दिल

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बच्चा जो कुछ महीनों का ही है उसके सामने एक प्यारा सा डॉगी भी बैठा है. बच्चा चलना नहीं जानता, तो डॉगी उसे जमीन पर रेंगना सिखा रहा है.

छोटे बच्चे को नहीं आता था चलना, तो सामने लेटकर उसे रेंगना सिखा रहा था कुत्ता, Video ने जीता लोगों का दिल

छोटे बच्चे को नहीं आता था चलना, तो सामने लेटकर उसे रेंगना सिखा रहा था कुत्ता

सोशल मीडिया पर जानवरों के ऐसे कई वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिनमें हमें इंसानों और जानवरों के बीच अटूट प्यार देखने को मिलता है. अक्सर डॉगी और छोटे बच्चों के भी कई वीडियो सामने आते हैं, जिनमें दोनं के बीच दो अच्छे दोस्तों और भाई-बहनों जैसा प्यार देखने को मिलता है. ऐसा ही एक वीडियो अब सामने आया है, जिसमें एक छोटे बच्चे और एक ड़गी के बीच अनोखा सा रिश्ता दिखाया गया है. इस वीडियो में एक कुत्ता और एक बच्चा दिखाया गया है. वीडियो में डॉगी, छोटे बच्चे को रेंगना सिखा रहा है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर अब काफी वायरल हो रहा है.

वायरल हो रहे इस वीडियो को ट्विटर पर आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- पढ़ाना दिल का काम है. बच्चे को रेंगने की कला सिखाने वाला कुत्ता कितना सुंदर है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बच्चा जो कुछ महीनों का ही है उसके सामने एक प्यारा सा डॉगी भी बैठा है. बच्चा चलना नहीं जानता, तो डॉगी उसे जमीन पर रेंगना सिखा रहा है. कुत्ते को देखकर बच्चा भी उसकी तरह ही रेंगने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वो अभी काफी छोटा है इसलिए नहीं चल पा रहा. कुछ देर बाद डॉगी बच्चे के करीब आता है और दोबारा से उसे रेंगना सिखाने लगता है.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोगों को ये वीडियो बेहद पसंद आ रहा है. लोग डॉगी की तारीफ कर रहे हैं. वीडियो ने हर किसी का दिल जीत लिया है. वीडियो पर लोग ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- पढ़ाना और सीखना...यह देखना बहुत अच्छा है कि एक बच्चा कुत्ते से इसे कैसे सीख रहा है... सच में अच्छा.