गिलहरी का पीछा करते-करते पेड़ पर चढ़ गया कुत्ता, ऊपर जाकर फंस गया और फिर जो हुआ…

मनोरंजक घटना अमेरिकी राज्य इडाहो में सामने आई, जहां कुत्ते को नीचे लाने के लिए दमकलकर्मियों को बुलाना पड़ा.

गिलहरी का पीछा करते-करते पेड़ पर चढ़ गया कुत्ता, ऊपर जाकर फंस गया और फिर जो हुआ…

गिलहरी का पीछा करते-करते पेड़ पर चढ़ गया कुत्ता

गिलहरियों (squirrels) और छोटे जानवरों का पीछा करना लंबे समय से कई कुत्तों (dog) की पसंदीदा गतिविधि रही है. हालांकि, एक कुत्ता पिछले हफ्ते एक गिलहरी का पीछा करते-करते एक पेड़ पर फंस गया. मनोरंजक घटना अमेरिकी राज्य इडाहो में सामने आई, जहां कुत्ते को नीचे लाने के लिए दमकलकर्मियों को बुलाना पड़ा.

एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, कैलडवेल फायर डिपार्टमेंट ने फंसे हुए पिट बुल-हस्की मिक्स की तस्वीरें शेयर कीं, जिसका नाम इज़ी हाई अप ऑन द ट्रीटॉप है.

तस्वीरों में, शहर के अग्निशमन विभाग के सदस्यों को पेड़ की चोटी पर फंसे कुत्ते को निकालने के लिए सीढ़ी पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है. चालक दल द्वारा कुत्ते को सुरक्षित निकाल लिया गया और उसे खाना खिलाया दिया गया.

पोस्ट को कैप्शन दिया गया था, '' खैर, निश्चित रूप से एक पेड़ में बिल्ली नहीं. काल्डवेल फायर और कैलडवेल पुलिस ने आज दोपहर एक पेड़ में फंसे कुत्ते को निकाला. काफी मशक्कत के बाद कुत्ते को सकुशल जमीन पर उतारा गया. शायद, वह अगली बार गिलहरियों का पीछा करने में इतना दृढ़ नहीं होगा.''

कुत्ते के मालिक क्रिस्टीना डैनर ने समझाया, "वह कूड़े की ओर भाग रहा था. उसने अपना सबक नहीं सीखा. वह पूरी सुबह बाहर निकलने और उस गिलहरी को पाने की कोशिश कर रहा था."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार, छोटे क्रिटर्स की आवाजाही के प्रति आकर्षण कुत्तों की शिकारी विरासत का हिस्सा है.