आलू चिप्स है पसंद? तो देखिए फैक्ट्री में कैसे बनाए जाते हैं ये स्वादिष्ट Potato Chips

एक छोटे स्थानीय ब्रांड की फैक्ट्री में लिए गए वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे पहले कीचड़ से सने आलू को कई बार अच्छी तरह से साफ किया जाता है.

आलू चिप्स है पसंद? तो देखिए फैक्ट्री में कैसे बनाए जाते हैं ये स्वादिष्ट Potato Chips

फैक्ट्री में कैसे बनाए जाते हैं ये स्वादिष्ट Potato Chips

खाद्य फैक्ट्रियों के चरण-दर-चरण वीडियो ऑनलाइन देखना लोग बहुत पसंद करते हैं. आलू से चिप्स कैसे बनते हैं, यह दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है.

एक छोटे स्थानीय ब्रांड की फैक्ट्री में लिए गए वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे पहले कीचड़ से सने आलू को कई बार अच्छी तरह से साफ किया जाता है. इसके बाद, उन्हें अच्छी तरह से छील लिया जाता है और पतले आकार के टुकड़ों में काट लिया जाता है. इन टुकड़ों को मसाले के मिश्रण से कोट किया जाता है और फिर फ्रायर के नीचे रख दिया जाता है.

देखें Video:

एक बार जब आलू तले जाते हैं और चिप्स में बदल जाते हैं, तो उन्हें एक कन्वेयर बेल्ट पर रखा जाता है और पैकेजिंग के लिए भेजा जाता है. अंत में, पैक किए गए चिप्स को कंटेनर बक्सों में भर दिया जाता है जो शिपिंग के लिए तैयार होते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई लोगों ने मजाक में कहा कि कंपनियां अक्सर स्नैक्स की तुलना में चिप्स बैग में अधिक हवा भरकर ग्राहकों को बेवकूफ बनाती हैं. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, “भाई बनाते इतना सारे हो और देते सिर्फ 4 चिप्स ही हो. एक अन्य यूजर ने लिखा, “भाई आप मुख्य घटक यानी हवा भूल गए.”