क्या आपने कभी रबर बैंड बनते देखा है? तो इस Video को जरूर देखें और जानें Rubber Band बनने की पूरी प्रक्रिया

वीडियो में कच्चे माल के संग्रह से लेकर अंतिम उत्पाद के उत्पादन तक की पूरी प्रक्रिया का विवरण दिया गया है. इसे लोगों से ढेरों प्रतिक्रियाएं मिली हैं.

क्या आपने कभी रबर बैंड बनते देखा है? तो इस Video को जरूर देखें और जानें Rubber Band बनने की पूरी प्रक्रिया

क्या आपने कभी रबर बैंड बनते देखा है?

इंस्टाग्राम पर लगभग एक हफ्ते से वायरल हो रहा एक वीडियो रबर बैंड (Rubber Bands) के निर्माण के पीछे की जटिल प्रक्रिया को दिखाता है. वीडियो में कच्चे माल के संग्रह से लेकर अंतिम उत्पाद के उत्पादन तक की पूरी प्रक्रिया का विवरण दिया गया है. इसे लोगों से ढेरों प्रतिक्रियाएं मिली हैं, जिनमें से कई लोगों ने उत्पादन प्रक्रिया पर हैरानी जताई है.

वीडियो को इंस्टाग्राम हैंडल @foodexplorerlalit पर शेयर किया गया था. वीडियो की शुरुआत में आप देख सकते हैं कि एक शख्स रबर के पेड़ से बाल्टी में रस इकट्ठा करते हुए नजर आ रहा है. जैसे ही वीडियो आगे बढ़ता है, एक दूसरा शख्स ड्रमों में एकत्रित रस में डाई मिलाते हुए देखा जा सकता है. इसके बाद वीडियो में अन्य लोगों को इन रंगीन रंगों में सांचों को डुबाते हुए दिखाया गया है. एक बार जब लेटेक्स सूख जाता है, तो एक बड़ी मशीन उन्हें पतले टुकड़ों में काट देती है, जिससे रबर बैंड बन जाते हैं जिनका हम दैनिक उपयोग करते हैं.

देखें Video:

11 दिसंबर को इंस्टाग्राम पर शेयर किए जाने के बाद से यह वीडियो 28.2 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और अभी भी जारी है. इसके अलावा वीडियो पर यूजर्स ने ढेरों कमेंट्स भी किए हैं. एक शख्स ने लिखा, “यह कितना अद्भुत है!” दूसरे ने कहा, "वे बिना किसी सुरक्षात्मक उपकरण के, रसायनों के संपर्क में आकर काम कर रहे हैं." तीसरे ने लिखा, “मैंने सोचा कि ये गुब्बारे थे,” चौथे ने मजाक में कहा, "इससे एक विशाल रबर बैंड बॉल बन जाएगी!" पांचवें ने लिखा, "पहले कभी नहीं देखा." छठे ने कहा, "ओह, रबर बैंड इसी तरह बनते हैं!"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? क्या आपने कभी रबर बैंड बनते देखा है?