Diwali 2021: दिल से मनाइए दिवाली, गले मिलकर, परिजनों से आशीर्वाद लेकर आगे बढ़िए

दिवाली एक ऐसा त्योहार है, जो हमारी ज़िंदगी में ख़ुशी लेकर आता है. इस त्योहार के बारे में कहा जाता है कि ये ख़ुशियों का त्योहार है, अपनत्व का त्योहार है. इस त्योहार की ख़ासियत है कि अंधकार से प्रकाश की ओर लेकर जाता है. प्रकाश हमेशा जीतता आया है.

Diwali 2021: दिल से मनाइए दिवाली, गले मिलकर, परिजनों से आशीर्वाद लेकर आगे बढ़िए

दिवाली (Diwali) एक ऐसा त्योहार (Festival) है, जो हमारी ज़िंदगी में ख़ुशी लेकर आता है. इस त्योहार के बारे में कहा जाता है कि ये ख़ुशियों का त्योहार है, अपनत्व का त्योहार है. इस त्योहार की ख़ासियत है कि अंधकार से प्रकाश की ओर लेकर जाता है. प्रकाश हमेशा जीतता आया है. दुनिया के किसी भी कोने में रहने वाले इंसान के अंदर इंसानीयत है तो समझ लीजिए कि उसे ईश्वर ने समय देकर गढ़ा है. आज हम आपको दिवाली के दौरान कुछ ऐसी बातों को बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी दिवाली को सुंदर और बेहतरीन बना सकते हैं.

मां-पिता से प्यार करिए, उनका आशीर्वाद लीजिए

कहा जाता है कि मां-पिता ईश्वर के रूप में धरती पर मौजूद रहते हैं. दिवाली के दौरान उनका आशीर्वाद ज़रूरी होता है. अगर आप कहीं नौकरी कर रहे हैं तो बॉस से छुट्टी लीजिए और मां-पिता के पास जाकर आशीर्वाद लीजिए. मां-पिता के अलावा दुनिया में कोई आपको आपसे ज़्यादा नहीं समझेगा.

परिजनों से बात करिए

काम के चक्कर में कई बार ऐसा होता है कि हम अपने परिजनों से बात नहीं करते हैं. ऐसे में मेरा सुझाव है कि आप अपने परिजनों से बात करिए. उन्हें दिवाली की बधाई दीजिए.

दोस्तों से संवाद कीजिए

फैमिली के बाद अगर आपकी लाइफ में कोई मैटर करता है तो वो है आपका दोस्त. आप दिवाली के मौके पर अपने दोस्तों को ज़रूर कॉल करिए. वो आपको आपसे बेहतर समझते हैं.

अपने कर्मचारियों से संवाद करिए

अगर आप किसी ऑफिस में काम कर रहे हों या किसी सोसाइटी में रह रहेों तो अपने कर्मचारियों से ज़रूर बात करें. उन्हें मिठाई ज़रूर खिलाएं. इंसान बड़ा या छोटा नहीं होता है. इंसान को दिल से रेस्पेक्ट करिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिवाली ख़ुशियों का त्योहार है. इसे सबके साथ शेयर करिए. कोरोनाकाल में कई लोग परेशान होंगे, सबके साथ मिलकर संवाद करिए.