क्या इस हॉलीवुड फिल्म के लिए मार्वल ने कॉपी किया था ‘बाजीराव मस्तानी’ का ये सीन ? वायरल हो रहा VIDEO

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि मार्वल ने 2015 की बॉलीवुड फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' (Bajirao Mastani) के एक सीन को कॉपी किया था.

क्या इस हॉलीवुड फिल्म के लिए मार्वल ने कॉपी किया था ‘बाजीराव मस्तानी’ का ये सीन ? वायरल हो रहा VIDEO

क्या इस हॉलीवुड फिल्म के लिए मार्वल ने कॉपी किया था ‘बाजीराव मस्तानी’ का ये सीन ?

'शांग-ची एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स'(Shang-Chi And The Legend of The Ten Rings) - चीनी-अमेरिकी सुपरहीरो के साथ मार्वल की पहली फिल्म (Marvel's first movie)- सुपरहिट थी, जिसने दुनिया भर में 400 डॉलर मिलियन से अधिक की कमाई की. लेकिन अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि मार्वल ने 2015 की बॉलीवुड फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' (Bajirao Mastani) के एक सीन को कॉपी किया था.

क्लिप में दोनों फिल्मों के एक एक सीन की फ्रेम दर फ्रेम तुलना दिखाई गई है. यह युद्ध के लिए तैयार होने वाले घोड़ों पर मुख्य पात्रों के ज़ूम आउट शॉट के साथ शुरू होता है.

देखें VIDEO:

अगले फ्रेम में, दो पात्रों- टोनी लेउंग, जो शांग-ची (Shang-Chi) में नायक के पिता थे और रणवीर सिंह (Ranveer Singh), जिन्होंने बाजीराव की मुख्य भूमिका निभाई थी- दुश्मन सैनिकों की ओर बढ़ते हुए दिखाई देते हैं.

जबकि लेउंग 10 रिंग का उपयोग करके अपनी रक्षा कर रहा है, रणवीर सिंह उसी के लिए अपनी तलवार का उपयोग करता है. जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, दोनों पात्र दुश्मन के हमले से अपना बचाव करने के लिए समान चाल का उपयोग करते हैं.

बुधवार को रेडिट पर पोस्ट किए जाने के बाद से इस वीडियो को 1200 से ज्यादा वोट और 136 कमेंट मिल चुके हैं.

यूजर्स ने इसे हॉलीवुड की 'ब्लैंट कॉपी' करार दिया है. एक Reddit यूजर ने कमेंट किया, "यह एक स्पष्ट कॉपी है, लेकिन फिर भी किसी को कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि यह HW को BW से ले रहा है."

दूसरे यूजर ने कमेंट सेक्शन में पोस्ट किया, "उन्होंने हमारे द्वारा कॉपी किए गए सभी दृश्यों का बदला लिया." बाकी ने इस्तेमाल की गई तकनीक और ऐसे उदाहरणों पर प्रकाश डाला.

बता दें कि बाजीराव मस्तानी का निर्देशन संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansal) ने किया था और इसमें दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने भी अभिनय किया था. यह भारत की सबसे महंगी फिल्मों में से एक थी और बॉक्स ऑफिस पर 356 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र में 70 लाख लोगों ने कोविड वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली