1 या 2 नहीं पूरी 68 माचिस की तीलियां नाक में ठूंस कर शख्स ने बनाया अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड

हाल ही में नाम कमाने के चक्कर में एक शख्स ने ऐसा अजीबोगरीब कारनामा कर दिखाया कि, उसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया.

1 या 2 नहीं पूरी 68 माचिस की तीलियां नाक में ठूंस कर शख्स ने बनाया अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के चक्कर में शख्स ने नाक में डाल ली 68 माचिस की तीलियां.

Nose For A Record: रील के इस जमाने में लोग रातोंरात सोशल मीडिया सेंसेशन बनने के लिए कुछ लोग किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं. कभी कुछ लोग अपनी अजीबोगरीब हरकतों से लोगों का हंसा-हंसाकर बुरा हाल कर देते हैं. वहीं कई बार कुछ लोग अपने टैलेंट से लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं. लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने के चक्कर में कई बार लोग अपनी जान भी जोखिम में डाल देते हैं. वहीं कई बार लोगों के ऐसे ही हैरतअंगेज कारनामे उन्हें दुनियाभर में फेमस भी कर देते हैं. हाल ही में नाम कमाने के चक्कर में एक शख्स ने ऐसा अजीबोगरीब कारनामा कर दिखाया कि, उसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) में दर्ज हो गया.

नाक में डाली 68 माचिस की तीलियां (Most matches held in nose)

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, डेनमार्क में रहने वाले 39 साल के पीटर वॉन टैनगेन बुसकॉव (Peter von Tangen Buskov) ने अपनी नाक में सबसे ज्यादा माचिस की तीलियां डालने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बताया जा रहा है कि, पीटर वॉन टैनगेन बुसकॉव ने एक या दो नहीं, बल्कि पूरी 68 माचिस की तीलियां अपनी नाक में ठूंस लीं और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपनी जगह बना ली. बता दें कि, पीटर पहले व्यक्ति हैं, जिन्होंने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

यहां देखें पोस्ट

तीलियां डालकर बनाया रिकॉर्ड (68 matchsticks in nose)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताया जा रहा है कि, इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए नाक में कम से कम 45 तीलियां डालनी थीं, लेकिन उन्होंने उससे कहीं ज्यादा तीलियां घुसाकर रिकॉर्ड बना लिया. बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की फील्ड में काम करने वाले पीटर ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को बताया कि, उन्हें ऐसा करने में जरा भी दर्द नहीं हुआ. पीटर के मुताबिक, उनका नाक का छेद बेहद बड़ा है. यही नहीं स्किन भी काफी स्ट्रेच करती है, जिसके चलते उन्हें माचिस की तीलियां (naak mein machis ki teeli) डालने में परेशानी नहीं हुई. पीटर ने बताया कि, वो जल्द ही सेकंड्री स्कूल में सोशल साइंस पढ़ाना भी शुरू करने वाले हैं.