दिल्ली मेट्रो में 50 लाख रुपये लेकर घूम रहा था 19 साल का लड़का, CISF ने पकड़ा तो हुआ ये खुलासा

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ जवानों ने 19 वर्षीय नवयुवक को गैरकानूनी रुप से 50 लाख रुपये नकद लेकर जाते हुए पकड़ा. अधिकारियों के अनुसार नवयुवक गुजरात स्थित ट्रांसपोर्टर की तरफ से यह रुपये ले कर जा रहा था.

दिल्ली मेट्रो में 50 लाख रुपये लेकर घूम रहा था 19 साल का लड़का, CISF ने पकड़ा तो हुआ ये खुलासा

दिल्ली मेट्रो में 50 लाख रुपये लेकर घूम रहा था 19 साल का लड़का.

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ जवानों ने 19 वर्षीय नवयुवक को गैरकानूनी रुप से 50 लाख रुपये नकद लेकर जाते हुए पकड़ा. अधिकारियों के अनुसार नवयुवक गुजरात स्थित ट्रांसपोर्टर की तरफ से यह रुपये ले कर जा रहा था. उन्होंने बताया कि ठाकुर दिलीप नाम का युवक एक बैग लेकर चांदनी चौक जाने के लिए बाराखम्बा मेट्रो स्टेशन पहुंचा जहां उसे पकड़ लिया गया.

पाकिस्तान में हर 9 में से एक महिला है इस बीमारी का शिकार, नहीं हैं इलाज के लिए सुविधाएं...

सीआईएसएफ ने 500, 200 और 100 रुपये की नोट वाले कुल 50 लाख रुपये बैग से बरामद किए. इतनी बड़ी रकम लेकर जाने के बारे में उचित जानकारी नहीं दे पाने पर युवक के नियोक्ता को तलब किया गया. सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि युवक के प्रबंधक जल्पेश केबी पटेल(32) स्टेशन पहुंचे और उन्होंने बताया वह परिवहन आयोग के व्यवसाय से जुड़े हैं और अहमदाबाद के अपने नियोक्ता ध्रुव भाई पोल के निर्देश पर नकदी का लेनदेन करते हैं। यह नकदी भी व्यापारिक कार्यों के लिए चांदनी चौक भेजी जा रही थी.

किसान पिता ने शादी के बाद हेलीकॉप्टर से किया बेटी को विदा, बचपन का सपना किया पूरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि उचित कारणों का पता नहीं चलने और नकदी से जुड़े दस्तावेजों नहीं होने पर कुल धन और इस मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया गया है. सरकार ने 2017 के बाद से कालेधन की जांच से जुड़े कानूनी उपाय के तहत एक बार में दो लाख रुपये से अधिक की नकद राशि के लेनदेन पर प्रतिबंध लगाया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)