जिंदादिली को सलाम, अस्पताल में इस स्पेशल चाइल्ड का डांस Video जीत रहा है लोगों का दिल

स्पेशल चाइल्ड किसी से कम नहीं होते है, अक्सर अच्छे-अच्छों को पीछे छोड़ देते हैं. इसका प्रमाण कक्षा एक में पढ़ने वाले अली अतहर ने दिया है, जो मुश्किल समय में भी अपने चेहरे की मुस्कान को गायब नहीं होने देते.

जिंदादिली को सलाम, अस्पताल में इस स्पेशल चाइल्ड का डांस Video जीत रहा है लोगों का दिल

ठीक से बोल और देख नहीं सकते, लेकिन इसके बावजूद अनेक प्रतिभाओं के धनी हैं अली

अक्सर जिन हालातों में लोग हिम्मत हार जाते हैं, उन हालतों में एक नन्हें से बच्चे ने बहुत से लोगों को कठिनाइयों से लड़ने की राह दिखाई है. स्पेशल चाइल्ड किसी से कम नहीं होते है, अक्सर अच्छे-अच्छों को पीछे छोड़ देते हैं. दिल्ली के केंद्रीय विद्यालय में कक्षा एक में पढ़ने वाले अली अतहर में भी बहुत कुछ खास है, जो उन्हें अन्य बच्चों से अलग बनाता है. दरअसल, अली ठीक से बोल और देख नहीं सकते, लेकिन इसके बावजूद अनेक प्रतिभाओं के धनी हैं. कुदरत ने अली को बेशक कुछ चीजें कम दी हो, लेकिन अली ने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर बहुत से लोगों को उम्मीद के साथ जीने की एक राह दिखाई है.

यहां देखें वीडियो

छोटी सी उम्र से ही अली अतहर स्विमिंग के शौकीन हैं. वे पूल में अन्य बच्चों को टक्कर देते हुए भी नजर आते हैं. इसके लिए अली दिल्ली के जसोला स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रोजाना स्विमिंग के लिए जाते हैं. स्विमिंग के अलावा अली और भी कई प्रतिभाओं के धनी हैं, जो उन्हें औरों से अलग बनाता है. हालांकि, इन दिनों अली काफी बीमार है और अस्पताल में भर्ती हैं, लेकिन इसके बावजूद इलाज के दौरान भी खुश मिजाज अली की हिम्मत काबिले तारीफ है. वहां पर भी वे अपने डांस से लोगों का दिल जीत रहे हैं. इस छोटे से बच्चे की जिंदादिली देखकर हर कोई इन पर अपना दिल हार बैठा है.

Mother's Day पर आनंद महिंद्रा ने 'इडली अम्मा' को दिया ये खास तोहफा, इंटरनेट पर हो रही भर-भर कर तारीफ

5ncu5f4

स्विमिंग और डांस के अलावा छोटे कलाकार के तौर पर अली ख़ाली पड़े काग़ज़ के टुकड़ों पर आसपास पड़े सामान की तस्वीर उकेड़ने में भी माहिर हैं. अली गाने के भी शौकीन हैं. इसके अलावा वे चुटकियों में किसी की भी नकल उतार लेते हैं. एक बार अली ने NDTV के एंकर संकेत उपाध्याय का फ़ोटो देखा, जिसके बाद वे उनकी भी नकल उतारने लगे. फ़ोटो खींचने और खिंचवाने में महिर अली की खूबसूरत स्माइल हर किसी को अपना दीवाना बना देती है. अब बस सभी को इंतजार है अली जल्दी से ठीक होकर घर वापस आ जाएं, ताकि कठिनाइयों से लड़ने की लोगों की उम्मीद जिंदा रहे.

हर बच्चे के लिए न्याय, बचपन की मासूमियत को बयां करने वाली कविता के साथ टेलीथॉन शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com