इससे ज़्यादा ख़तरनाक क्या हो सकता है...बिना हेलमेट, बिना किसी निगरानी के बाइक चला रहा था बच्चा, IPS ने शेयर किया Video

क्लिप में दो छोटे लड़कों को बिना किसी निगरानी या सुरक्षा गियर और हेलमेट के बिना लापरवाही से मोटरसाइकिल चलाते हुए दिखाया गया है.

इससे ज़्यादा ख़तरनाक क्या हो सकता है...बिना हेलमेट, बिना किसी निगरानी के बाइक चला रहा था बच्चा, IPS ने शेयर किया Video

बिना हेलमेट, बिना किसी निगरानी के बाइक चला रहा था बच्चा

आईपीएस अधिकारी पंकज नैन (IPS officer Pankaj Nain) ने एक वीडियो साझा किया, जिसने सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों की गंभीर चिंताएं बढ़ा दी हैं. क्लिप में दो छोटे लड़कों को बिना किसी निगरानी या सुरक्षा गियर और हेलमेट के बिना लापरवाही से मोटरसाइकिल चलाते हुए दिखाया गया है. चिंताजनक वीडियो उन खतरों की याद दिलाता है जिनका सामना बच्चों को बिना निगरानी के करने पर करना पड़ता है और माता-पिता की सतर्कता के महत्व पर प्रकाश डालता है.

वीडियो में, बच्चे बाइक चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं, वे उन संभावित खतरों से बेखबर हैं जिनसे वे खुद को अवगत करा रहे हैं. वयस्क पर्यवेक्षण की कमी माता-पिता की जिम्मेदारी पर सवाल उठाती है. कैप्शन में लिखा है, “इससे ज़्यादा ख़तरनाक बात क्या हो सकती है! माता-पिता कृपया अपने प्रियजनों का ख्याल रखें. ये जिंदगियां अनमोल हैं.” 

देखें Video:

यातायात नियमों के अनुसार, 18 वर्ष से कम आयु के लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर मोटर वाहन चलाने पर प्रतिबंध है. यहां तक ​​कि ऐसे मामलों में जहां 16 साल से ऊपर के लोगों के लिए छोटे इंजन वाली मोटरसाइकिलों की अनुमति है, हेलमेट सहित सख्त सुरक्षा उपाय अनिवार्य हैं. हालांकि, वीडियो में बच्चे ड्राइविंग की कानूनी उम्र से बहुत कम उम्र के लग रहे हैं, जिससे उनकी हरकतें और भी खतरनाक हो जाती हैं.

वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स के बीच व्यापक चिंता पैदा कर दी है, जिन्होंने माता-पिता को अपने बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने और यातायात नियमों का पालन करने की आवश्यकता पर जोर दिया है.
 

ये Video भी देखें: India की दो कंपनियों के मसालों में 'कैंसर पैदा करने वाले' तत्व

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें