विज्ञापन
This Article is From Jan 18, 2023

यहां फ्लैट की कीमत में बिक रहे हैं लग्जरी आइलैंड, खूबसूरत लोकेशन और नौकर चाकर के साथ!

Caribbean Island For Sale: हाल ही में एक खूबसूरत आईलैंड इंटरनेट पर चर्चा का विषय बना हुआ है. इस आईलैंड की तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं. इसे लग्जरी आईलैंड बताया गया है. आम तौर पर टॉप सिटीज़ में जितने में एक फ्लैट मिल पाता है, उतने में एक पूरा आइलैंड बिक रहा है.

यहां फ्लैट की कीमत में बिक रहे हैं लग्जरी आइलैंड, खूबसूरत लोकेशन और नौकर चाकर के साथ!

Island Costs Less Than Flats In Top Cities: महंगाई के इस दौर में घर खरीदना कोई आसान बात नहीं है. ज़िंदगी में आलीशान और शानदार शौक हर कोई पालना चाहता है, जिसके लिए लोग अच्छा खासा खर्चा भी करते हैं. वहीं कुछ अपने पूरी पूंजी तक इसमें लगा देते हैं. यूं तो भारत की वित्तीय और वाणिज्यिक राजधानी मुंबई न केवल भारत का सबसे अधिक आबादी वाला शहर है, बल्कि सबसे अधिक मूल्यवान भी है. यह कई वैश्विक शहरों की तुलना में दुनिया के सबसे महंगे महानगरीय शहरों में से एक है. शहर में रहने वाले कई लोग वहां घर खरीदने के लिए अपनी जीवन भर की बचत खर्च करने के लिए तैयार रहते हैं, लेकिन क्या होगा अगर आपको पता चले कि आप मध्य अमेरिका में एक पूरे द्वीप को उसी कीमत पर खरीद सकते हैं? यह जानकर आपको हैरानी होगी, लेकिन यह सच है. 

यूके स्थित मेट्रो की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूफ़ील्ड, निकारागुआ के तट से लगभग 19.5 किलोमीटर दूर स्थित इगुआना द्वीप नामक एक ज्वालामुखी द्वीप को 376,627 पाउंड (3.76 करोड़ रुपये) में बेचा जा रहा है. दरअसल, यह कैरेबियाई देश बहमास में स्थित है, जिसे अब बिक्री के लिए खोला गया है. यह पूर्वी निकारागुआ में ब्लूफील्ड्स के तट से 12 मील दूर पर स्थित है. यह नीले-हरे पानी से घिरा हुआ है और इसकी पांच एकड़ जमीन में एक घर के अलावा बहुत कुछ शामिल है. यह देखने में एकदम स्वर्ग जैसा दिखता है.

जब हम आईलैंड के बारे में सोचते हैं तो हमारे दिमाग में यही आता है कि वहां रहने का खर्चा बहुत ज्यादा होगा. ऐसा महसूस होता है कि इसे सिर्फ अमीर लोग ही खरीद सकते हैं, लेकिन ऐसा हर बार नहीं होता है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक आईलैंड की खूब चर्चा हो रही है. मजे की बात यह है कि यह आईलैंड बिकाऊ भी है. केले और नारियल के पेड़ों से घिरा हुआ यह आइलैंड एक फ्रीहोल्ड संपत्ति है, जो संयुक्त राज्य के करीब एक उष्णकटिबंधीय स्थान में आम नहीं है. इस आईलैंड की खूबियों के बारे में भी बताया गया है और इस आईलैंड की तस्वीरें और सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. इसे लग्जरी आईलैंड बताया जा रहा है. 

रियल-एस्टेट वेबसाइट प्राइवेट आइलैंड्स इंक के मुताबिक, 'इगुआना द्वीप में एक तीन-बेडरूम, दो-बाथरूम वाला घर है, जिसमें रैपराउंड पोर्च, डाइनिंग रूम, बार और रहने का क्षेत्र है, इसके साथ ही द्वीप के दूसरी तरफ कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त आवास, सभी एक अमेरिकी डेवलपर द्वारा आधुनिक मानकों के लिए बनाया गया.' यूं तो आइलैंड के बिकने के कई नियम होते हैं. कम कीमत होने के बावजूद भी इसे हर कोई नहीं खरीद सकता है. एक तथ्य यह भी है कि इसको खरीदने के बाद इसकी कोई गारंटी नहीं दी जा सकती है. हालांकि, यह द्वीप दुनिया से कटा हुआ नहीं है. यहां वाईफाई और फोन सुविधा के अलावा टीवी सिग्नल फैसिलिटी भी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दो गर्भाशय वाली महिला ने अलग-अलग गर्भ से जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, बिलकुल स्वस्थ हैं बेटा-बेटी, हैरान कर देगी कहानी
यहां फ्लैट की कीमत में बिक रहे हैं लग्जरी आइलैंड, खूबसूरत लोकेशन और नौकर चाकर के साथ!
व्रत में साबूदाना खाने से पहले देख लें ये वायरल VIDEO, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होता है तैयार
Next Article
व्रत में साबूदाना खाने से पहले देख लें ये वायरल VIDEO, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होता है तैयार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com