आंखों की रोशनी खोने के बाद भी बनाना चिप्स बनाते हैं ये बुजुर्ग, कड़ी मेहनत करते देख पसीजा लोगों का दिल - देखें Viral Video

"अगर आप नासिक में किसी को जानते हैं, तो उन्हें इस बुजुर्ग से केले के चिप्स खरीदने के लिए कहें. हम सब मिलकर उनकी आंखों की रोशनी वापस लाने में उसकी मदद कर सकते हैं. ”

आंखों की रोशनी खोने के बाद भी बनाना चिप्स बनाते हैं ये बुजुर्ग, कड़ी मेहनत करते देख पसीजा लोगों का दिल - देखें Viral Video

आंखों की रोशनी खोने के बाद भी बनाना चिप्स बनाते हैं ये बुजुर्ग

कड़ी मेहनत और समर्पण कभी बेकार नहीं जाता और यह एक बड़ी सच्चाई है. मुश्किल वक्त में भी लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. सोशल मीडिया पर एक दृष्टिहीन बुजुर्ग का वीडियो वायरल हो रहा है और ये वीडियो इस बात का सबूत है. उन्होंने अपनी आंखों की रोशनी खो दी है, लेकिन फिर भी हर दिन मेहनत करते हैं, बुजुर्ग का ये वीडियो देखने के बाद हर कोई उनकी कड़ी मेहनत की सराहना कर रहा है. इस वीडियो को डिजिटल कंटेंट क्रिएटर संस्कार खेमानी द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. वीडियो को अबतक 12 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस छोटे से वीडियो में दिखाया गया है कि 'हट्टी' की गर्मी और भाप के कारण बुजुर्ग की आंखों की रोशनी चली गई. नासिक (Nashik) में मखमलाबाद रोड पर उनका सड़क किनारे केले के चिप्स (banana chips) का स्टॉल था. आंखों की रोशनी खोने के बाद भी वो पूरी लगन से केले के चिप्स को काट रहे थे और तलने के लिए गर्म तेल में डाल रहे थे. तलने की प्रक्रिया के बाद, उन्होंने तेजी से हॉट चिप्स को एक बड़े कंटेनर में डाल दिया. बाद में, एक सहायक ने चिप्स को मसालों के साथ मिक्स किया और उन्हें प्लास्टिक की थैली में भर दिया.

देखें Video:

वीडियो के जरिए संस्कार बुजुर्ग की आंखों के इलाज के लिए फंड जुटाने की कोशिश कर रहे हैं. पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा है, "इस बुजुर्ग को नमन. अगर आप नासिक में किसी को जानते हैं, तो उन्हें इस बुजुर्ग से केले के चिप्स खरीदने के लिए कहें. हम सब मिलकर उनकी आंखों की रोशनी वापस लाने में उसकी मदद कर सकते हैं. ”

ये वीडियो सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल हो रहा गया है. लोग बुजुर्ग की कड़ी मेहनत की भी जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "ढेर सारा सम्मान." दूसरे यूजर ने कमेंट किया, "खाना पकाने के लिए उनके समर्पण को महसूस कर सकता हूं."

इस वीडियो को भी देखें : 4 साल के बच्चे ने चलाई कार, ड्राइव करते हुए किए गजब स्टंट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com