पक्षी ने पत्तियों और तनों को इकट्ठा कर बड़ी खूबसूरती से बनाया घोंसला, Video देख हैरान हुए लोग, जानिए क्यों ?

पक्षी को अपना घोंसला बनाते हुए देखा जा सकता है. जिसने अपनी चोंच का उपयोग सटीकता के साथ पत्तियों के तनों को फाड़ने के लिए किया. पक्षी ने फिर उन्हें अपनी पूंछ में भर लिया.

पक्षी ने पत्तियों और तनों को इकट्ठा कर बड़ी खूबसूरती से बनाया घोंसला, Video देख हैरान हुए लोग, जानिए क्यों ?

पक्षी ने पत्तियों और तनों को इकट्ठा कर बड़ी खूबसूरती से बनाया घोंसला

प्रकृति की सुंदरता यह है कि यह हमें हमेशा अपनी खूबसूरती से आश्चर्यचकित कर देती है. यह वीडियो इसका सटीक उदाहरण है. पत्तों के तनों से कुशलता से घोंसला बनाते हुए एक पक्षी की एक मनमोहक क्लिप ऑनलाइन वायरल हो रही है. वीडियो को शुक्रवार को IPS अधिकारी दीपांशु काबरा द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किया गया था और इसे पहले ही 94 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में कोलंबिडे परिवार से संबंधित सुंदर नीले-हरे पक्षी को अपना घोंसला बनाते हुए देखा जा सकता है. जिसने अपनी चोंच का उपयोग सटीकता के साथ पत्तियों के तनों को फाड़ने के लिए किया. पक्षी ने फिर उन्हें अपनी पूंछ में भर लिया. लोग इसके कौशल से हैरान हैं और हमें यकीन है कि आप भी चिड़िया का ये टैलेंट देख हैरान हो जाएंगे.

देखें Video:

दीपांशु काबरा ने कहा, कि पोस्ट के कैप्शन में इस पक्षी की गिनती प्रकृति के सबसे कुशल वास्तुकारों में की जा सकती है. लोगों ने न केवल वीडियो को पसंद किया, बल्कि ढेरों कमेंट्स भी किए पक्षी की विशेषज्ञता और कौशल की सराहना की. एक यूजर ने लिखा, “खरीद, परिवहन और निर्माण अकेले. यह 3 विभागों से निपटने का एक अच्छा उदाहरण है, ” दूसरे यूजर ने कमेंट किया, "ये प्रकृति/ब्रह्मांड के सर्वश्रेष्ठ वास्तुकार हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हता दें कि कोलंबिडे पक्षी परिवार में एक तरह कबूतर होते हैं. वे छोटे, मोटे पक्षी होते हैं जिनकी गर्दन छोटी और पतली चोंच होती है. वे बीज, फल और पौधों का भोजन करते हैं.