विज्ञापन
Story ProgressBack

नौकरी पाने के लिए कैंडिडेट ने हायरिंग फॉर्म में लिख दी ऐसी बात, पढ़कर CEO भी हो गई हैरान परेशान

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक सीवी किसी अलग वजह से ही सुर्खियों में है. दरअसल, नौकरी खोज रहे एक शख्स ने हायरिंग फॉर्म में एक ऐसी बात लिख दी कि CEO भी हक्की-बक्की रह गईं.

Read Time: 3 mins
नौकरी पाने के लिए कैंडिडेट ने हायरिंग फॉर्म में लिख दी ऐसी बात, पढ़कर CEO भी हो गई हैरान परेशान

Job Seekers Plea to Begaluru CEO: किसी भी क्षेत्र में प्राइवेट जॉब कर रहे हर शख्स के पास एक अच्छा सीवी होना जरूरी होता है, जो न केवल आपकी योग्यता के बारे में बताता है, बल्कि आपको नौकरी दिलाने में मदद भी करता है. यही वजह है कि, लोग अपनी सीवी को बेहद ध्यान से बनाते हैं, ताकि पढ़ने वाला इंसान पहली बार में ही इंप्रेस हो जाए. यूं तो सीवी कई तरीके से बनाये जाते हैं. सोशल मीडिया पर भी लोग अच्छा सीवी तैयार करने को लेकर तरह-तरह के तरीके बताते ही रहते हैं, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक सीवी किसी अलग वजह से ही सुर्खियों में है, जिसे देखने के बाद आप भी अपनी हंसी पर कंट्रोल नहीं कर पाएंगे और यकीनन पेट पकड़कर हंसने को मजबूर हो जाएंगे.

दरअसल, नौकरी खोज रहे एक शख्स ने हायरिंग फॉर्म में एक ऐसी बात लिख दी कि CEO भी हक्की-बक्की रह गईं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर वायरल हो रहे इस सीवी को अर्वा हेल्थ की फाउंडर और सीईओ ने अपने हैंडल @dipalie_ से शेयर किया है. बता दें कि, इस पोस्ट के साथ आर्वा हेल्थ की सीईओ दिपाली बजाजा ने एक जॉब एप्लिकेशन फॉर्म भरने वाले शख्स के जवाब की तस्वीर शेयर की है, जो इन दिनों लोगों का ध्यान खींच रही है. दरअसल, फॉर्म में सवाल पूछा गया था कि, 'आप क्यों इस रोल के लिए फिट हैं.'  जिसके जवाब में शख्स ने ऐसी बात लिख दी, जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. यही वजह है कि, अब यह पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है.

यहां देखें पोस्ट

बता दें कि, अपने स्टार्ट अप के लिए उन्होंने स्टैक इंजीनियर के लिए वैकेंसी निकाली थी, जिसके बाद कई लोगों ने इसमें आवेदन दिए, लेकिन एक कैंडिडेट ऐसा भी था जिसके जवाब को कंपनी की CEO ने बिना देरी किए एक्स पर शेयर कर दिया. दरअसल, कैंडिडेट ने एक सवाल (आप क्यों इस रोल के लिए फिट हैं) के जवाब में अपनी लव लाइफ का सबसे बड़ा दर्द बयां कर डाला. कैंडिडेट ने लिखा कि, 'मुझे विश्वास है कि मैं इस पोस्ट के लिए एकदम फिट हूं और इससे जुड़ा जो भी काम होगा वो मुझे अच्छे से आता है. इसके साथ ही अगर मुझे ये नौकरी नहीं मिली तो मैं कभी अपने बचपन के प्यार से शादी नहीं कर पाऊंगा, क्योंकि उसे पिता ने कहा है कि तुम तभी मेरी बेटी से शादी कर सकते हो, जब तुम्हारे पास एक अच्छी खासी नौकरी हो.'

इस पोस्ट को अब तक 2 लाख 17 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं, जबकि 4 हजार से अधिक लोगों ने पोस्ट को लाइक किया है. पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'हायरिंग करना काफी मजेदार भी हो सकता है.' पोस्ट देख चुके एक यूजर ने लिखा, इतनी हिम्मत और सच्चाई से अपनी बात रखने वाले शख्स को एक मौका मिलना चाहिए. कुछ यूजर्स ने कैंडिडेट को सीधे जॉब देने की ही वकालत तक कर डाली. दूसरे यूजर ने लिखा, सबसे अच्छी बात होती कि एचआर अगले राउंड के लिए उसे प्राथमिकता दे.

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मार्केट में आयी ऑटोमेटिक पानी पुरी मशीन, अनोखे तरीके से करती है काम, लोगों ने कहा- अब तो मौज हो गई
नौकरी पाने के लिए कैंडिडेट ने हायरिंग फॉर्म में लिख दी ऐसी बात, पढ़कर CEO भी हो गई हैरान परेशान
दुबई के 5 स्टार रिसॉर्ट की बालकनी में कपड़े सुखा रही थी महिला, होटल ने कह दी ऐसी बात, छिड़ गई चर्चा
Next Article
दुबई के 5 स्टार रिसॉर्ट की बालकनी में कपड़े सुखा रही थी महिला, होटल ने कह दी ऐसी बात, छिड़ गई चर्चा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;