सोशल मीडिया फिर बना मसीहा, लापता बेटे को मां-बाप से मिलाया, जानिए क्या है पूरा मामला

बेंगलुरु स्थित एक कोचिंग सेंटर से रविवार को एक 12 वर्षीय छात्र लापता हो गया था, जो 3 दिन बाद बुधवार को हैदराबाद में मिला.

सोशल मीडिया फिर बना मसीहा, लापता बेटे को मां-बाप से मिलाया, जानिए क्या है पूरा मामला

बेंगलुरु में लापता हुआ 12 वर्षीय छात्र हैदराबाद में मिला.

बीते रविवार को बेंगलुरु से लापता हुए 12 वर्षीय लड़के का आज सुबह हैदराबाद के एक मेट्रो स्टेशन पर पता चला, सोशल मीडिया पर एक रिक्वेस्ट के बाद उसकी तलाश की जा रही थी. दोनों मेट्रो शहर लगभग 570 किमी दूर हैं. दीन्स एकेडमी में क्लास 6 का स्टूडेंट परिनव तीन दिनों तक उसे ट्रैक करने की कोशिश कर रही पुलिस की पहुंच से दूर रहा.

बच्चे को सुबह 11 बजे के आसपास व्हाइटफील्ड में एक कोचिंग सेंटर से निकलते देखा गया और फिर दोपहर 3 बजे के आसपास येमलूर के पास एक पेट्रोल पंप पर देखा गया. उसे आखिरी बार उस शाम बेंगलुरु के मैजेस्टिक बस टर्मिनस में बस से उतरते हुए देखा गया था, जो शहर को कर्नाटक और उसके बाहर हर कोने से जोड़ता है.

बेंगलुरु से वह पहले मैसूरु और फिर चेन्नई होते हुए हैदराबाद पहुंचा. उसके पास ₹100 थे और उसने अपने खर्च के लिए कुछ पार्कर पेन ₹100 प्रत्येक के हिसाब से बेचे. एक फुटेज में साफ तौर पर उसे लोगों को पेन बेचने की कोशिश करते हुए देखा गया.

पेरेंट्स ने सोशल मीडिया पर मांगी थी मदद

इस बीच, उसके परेशान माता-पिता ने उसे ढूंढने में मदद मांगने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. उन्होंने अपने बच्चे को खोजने के लिए एक सीसीटीवी फुटेज के साथ एक ऑनलाइन रिक्वेस्ट डाली, जिसमें वह सड़क पर चलता हुआ दिख रहा है. सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर लोगों ने बच्चे को खोजने की कवायद शुरू कर दी.

उनके पोस्टर ऑनलाइन वायरल होने लगे और इससे एक यात्री ने मेट्रो में लड़के की पहचान की. जब उसका सामना किया गया, तो उसने अपनी पहचान की पुष्टि की और लापता होने के तीन रात बाद बुधवार को उसे हैदराबाद के नामपल्ली मेट्रो स्टेशन पर रोक लिया गया. उसके माता-पिता को सूचित कर दिया गया है और वे हैदराबाद जा रहे हैं. परिनव के पिता सुकेश, जो एक इंजीनियर हैं, ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वह वहां कैसे पहुंचा.

माता-पिता हैं आभारी

उन्होंने कहा, 'मैं वास्तव में उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे बच्चे को ढूंढने में हमारी मदद की. अगर उसकी तस्वीर हर जगह नहीं फैलती, तो हैदराबाद के उस व्यक्ति ने कभी किसी लड़के को रोककर पूछने के बारे में नहीं सोचा होगा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मां ने भी पुष्टि की है कि, उनका बेटा हैदराबाद में पाया गया है. उन्होंने उन लोगों को धन्यवाद दिया, जिन्होंने लड़के को ढूंढने में परिवार की मदद की. उन्होंने कहा, 'वह सुरक्षित है और हम उसे लेने जा रहे हैं.