बंजर जमीन है बेहद खास, यहीं बनने वाली है मानव बस्तियां, समझ गए होंगे तो जगह का नाम बताइए

इन तस्वीरों को देखने के बाद आपको बताना है कि ये जगह कहां पर स्थित है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यह तस्वीर पृथ्वी की भी नहीं है.

बंजर जमीन है बेहद खास, यहीं बनने वाली है मानव बस्तियां, समझ गए होंगे तो जगह का नाम बताइए

सोशल मीडिया पर रोज कई तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. आज भी हो रही हैं. मगर ये तस्वीरें अन्य तस्वीरों से बेहद खास हैं. आने वाले दिनों में यहां मानव बस्तियां बसाने की बात की जा रही है. इन तस्वीरों को देखने के बाद आपको बताना है कि ये जगह कहां पर स्थित है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यह तस्वीर पृथ्वी की भी नहीं है. यह मंगल ग्रह की तस्वीरें हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. एलन मस्क का सपना है कि वो मंगल ग्रह पर मानव बस्तियां को बसाए ताकि मंगल पर भी जीवन संभव हो.

दरअसल, ट्विटर पर latestinspace नाम के ट्विटर हैंडल से मंगल ग्रह की कुछ तस्वीरों को शेयर की गई हैं. इन तस्वीरों में दावा किया जा रहा है कि ये अभी हाल की ही तस्वीरें हैं. 

तस्वीरें देखें

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि मंगल ग्रह पर पत्थर और बंजर जमीनें मौजूद हैं. यहां कई पहाड़ियां भी देखी जा सकती हैं. सबसे हैरान कर देने वाली बात है कि ये पत्थर और पहाड़ बिल्कुल हमारी पृथ्वी की तरह हैं पानी की मौजूदगी नहीं होने से यहां हरियाली नहीं है और ना ही कोई जीवन है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन तस्वीरों को काफी हिट्स मिल रहे हैं. 48 लाख व्यूज मिल चुके हैं. वहीं इन तस्वीरों पर कई लोगों के कमेंट्स भी देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- यहां भी पत्थर मौजूद है. ऐसा लग रहा है कि पूरी दुनिया का निर्माण ही पत्थरों से हुआ है.