यह ख़बर 18 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ठाकरे को अपने मुस्लिम चिकित्सक पर था पूरा भरोसा!

खास बातें

  • शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे को भले ही कट्टर दक्षिणपंथी हिंदू नेता माना जाता था, लेकिन उन्हें अपने मुस्लिम चिकित्सक पर पूरा भरोसा था, जो पिछले चार वर्ष से उनका इलाज कर रहा था। ठाकरे का शनिवार को निधन हो गया।
मुम्बई:

शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे को भले ही कट्टर दक्षिणपंथी हिंदू नेता माना जाता था, लेकिन उन्हें अपने मुस्लिम चिकित्सक पर पूरा भरोसा था, जो पिछले चार वर्ष से उनका इलाज कर रहा था। ठाकरे का शनिवार को निधन हो गया।

शायद इस रहस्य को अब कोई भी नहीं खोल पाएगा कि आखिर ठाकरे ने अपने परिवार के स्वास्थ्य के लिए जलील पार्कर पर भरोसा क्यों किया। लेकिन सीने की बीमारी के विशेषज्ञ चिकित्सक ने इस बात का पूरा ख्याल रखा कि यह भरोसा कभी टूटने न पाए।

ठाकरे को 2009 में जब सांस लेने में गम्भीर समस्या हुई थी, तो उस समय इसी चिकित्सक ने उनका इलाज किया था और एक अवधि तक वह ठाकरे के निवास, मातोश्री के स्थायी आगंतुक बन गए थे। जलील पार्कर अमेरिका से प्रशिक्षित हैं।

ठाकरे भले ही दक्षिण पंथी हिंदू राष्ट्रवादी विचारधारा वाली पार्टी का नेतृत्व करते थे, लेकिन पार्कर ने किसी धार्मिक पक्षपात की कभी शिकायत नहीं की। बल्कि वास्तव में उन्होंने कहा कि ठाकरे एक बहुत ही दयालु मन के हैं।

यह सच्चाई उस वक्त प्रत्यक्ष रूप से सामने देखने को मिली, जब पार्कर बिल्कुल भावुक थे और उनकी आंखें भरी हुई थी और उन्होंने ही 86 वर्षीय इस सेनापति के निधन की घोषणा की।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी मातोश्री में पार्कर की आवश्यक उपस्थिति को स्वीकार लिया था। पार्कर यहां तक कि पिछले वर्ष शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के दौरान ठाकरे के पीछे बैठे हुए थे। ..तो पार्कर पर ठाकरे को इतना भरोसा था। पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने सार्वजनिक तौर पर इसे स्वीकार किया और ठाकरे व पार्कर के बीच इस रिश्ते की सराहना की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राउत ने कहा था कि ठाकरे को चिकित्सकों के दल का मुस्लिम चिकित्सक द्वारा नेतृत्व करने को लेकर कोई समस्या नहीं थी। राउत ने कहा था, "पार्कर पर उन्हें अपार भरोसा था।"

अन्य खबरें