ऊंचाई पर चढ़ने के लिए लगातार संघर्ष करता रहा हाथी का बच्चा, आखिर में जो हुआ, आपको जरूर देखना चाहिए

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में माला माला गेम रेंजर माइकल बोट्स द्वारा फिल्माया गया यह मनमोहक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया, जहां यह तेजी से वायरल हो रहा है.

ऊंचाई पर चढ़ने के लिए लगातार संघर्ष करता रहा हाथी का बच्चा, आखिर में जो हुआ, आपको जरूर देखना चाहिए

ऊंचाई पर चढ़ने के लिए लगातार संघर्ष करता रहा हाथी का बच्चा

एक हाथी के बच्चे (Baby Elephant) के ऊंचाई पर चढ़ने के संघर्ष को कैद करने वाले एक वीडियो ने कई लोगों का दिल जीत लिया है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में माला माला गेम रेंजर माइकल बोट्स द्वारा फिल्माया गया यह मनमोहक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया, जहां यह तेजी से वायरल हो रहा है.

वीडियो में एक छोटी सी बाधा को पार करने के लिए छोटे हाथी के अथक प्रयास को दिखाया गया है - एक कदम जो उसके और उसके लक्ष्य के बीच खड़ा है. शुरुआत में, छोटा हाथी सीधे ऊपर चढ़ने का प्रयास करता है, लेकिन उसके प्रयासों को बहुत सफलता नहीं मिलती है. निडर होकर, बछड़ा लगातार कोशिश करता है. इस दौरान उसे वैकल्पिक मार्गों की तलाश करते हुए भी देखा जा सकता है जहां से वो आसानी से उस चढ़ाई को पार सके.

देखें Video:

जैसे-जैसे क्लिप आगे बढ़ती है, छोटा हाथी दूसरी आसान चढ़ाई वाले रास्ते की तलाश में इधर-उधर दौड़ता है, जहां से वह सीढ़ी तक पहुंच सके. आखिरकार कई प्रयासों के बाद, बछड़े की दृढ़ता रंग लाती है. इसे एक सही जगह मिल जाती है और वह सफलतापूर्वक मंच पर चढ़ जाता है, यह उसके बचपन की एक छोटी सी जीत है लेकिन फिर भी एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनमोहक वीडियो को 70 हजार से अधिक बार देखा गया और ढेर सारी प्रतिक्रियाएं मिलीं. लोग प्यारे से बछड़े को देखकर खुशी से फूले नहीं समा रहे थे. आपको ये वीडियो कैसा लगा? कमेंट में बताइए.